comScore
Dainik Bhaskar Hindi

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Tork T6X 

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 07th, 2019 17:59 IST

4.9k
0
0
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Tork T6X 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग हो इसके लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। वहीं दुनियाभर की वाहन कंपनियों ने भी अपने कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों को सड़कों पर उतारा है। इनमें स्कूटर, ऑटो रिक्शा से लेकर कार और बस शामिल हैं। जल्द ही भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Tork T6X  सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। हाल ही में यह बाइक टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है। बता दें कि 2016-17 में इसका कॉन्सेप्ट सामने आया था, जिसे भारत के ही एक स्टार्टअप ने डिवेलप किया है।

प्री बुकिंग की जा सकती है
इस बाइक की डिजाइन को काफी आकर्षित बनाया गया है। सामने आई तस्वीरों से स्पष्ट है कि इस पर काम आखिरी चरण में है और मेकर्स इसकी परफॉर्मेंस को लेकर आश्वस्त होना चाहते हैं, जिससे यह मार्केट में जगह बना सके। इस बाइक की कीमत करीब 1,24,999 रुपए है। बता दें, इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Tork T6X की प्री बुकिंग कंपनी की वेबसाइट पर की जा सकती है।

इंजन 200 सीसी के बराबर
माना जा रहा है कि कंपनी अपनी बाइक को इस साल पेश कर सकती है। इस बाइक को 6 किलोवाट (8बीएचपी) के इलेक्ट्रिक मोटर से पावर मिलेगी। यह बाइक को एक बार चार्ज करने पर 100 किमी. चल सकती है। कंपनी का दावा है कि यह 200 सीसी इंजन वाली मोटरसाइकिल के बराबर है। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download