comScore

विमान में तकनीकी खराबी, नागपुर में ट्रेनिंग के लिए आए दूसरे विमान से यात्रियों को भेजा

विमान में तकनीकी खराबी, नागपुर में ट्रेनिंग के लिए आए दूसरे विमान से यात्रियों को भेजा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कोलकाता जाने वाले विमान में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। इस वजह से विमान को उड़ाने की अनुमति नहीं मिल सकी। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए पिछले कुछ दिनों से ट्रेनिंग के लिए नागपुर आए विमान से सभी यात्रियों को कोलकाता भेजा गया। 

जांच के बाद लिया निर्णय
जानकारी के अनुसार, इंडिगो का विमान क्रमांक 403 संतरानगरी के डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल, नागपुर से नेताजी सुभाष चंद्र बोस विमानतल, कोलकाता के लिए 5.25 बजे उड़ान भरता है, लेकिन बुधवार को तकनीकी खराबी के कारण ऐसा नहीं हो सका। जांच के बाद निर्णय लिया गया कि यह विमान उड़ान नहीं भर सकता। उसे ग्राउंड घोषित कर दिया गया। इसके बाद नागपुर में ट्रेनिंग के लिए आए विमान से यात्रियों को कोलकाता भेजने का निर्णय लिया गया। इस विमान ने रात 9.30 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरी।

तत्काल टिकट लेने आये दलाल को पकड़ा
नागपुर स्टेशन पर तत्काल टिकट लेकर कालाबाजारी करने वाले दलाल को आरपीएफ ने पकड़ा।  बताया जाता है  कि, स्टेशन पर आरपीएफ की टीम गश्त पर थी। पूर्वी द्वार पर आरोपी शिवानंद मोर्या को संदिग्ध अवस्था में पकड़ गया। सख्ती से पूछताछ में उसने बताया कि, वह तत्काल का टिकट लेने आया है, जो किसी दूसरे का है। वह ट्रैवल्स एजेंट है। उसकी कलमना में शॉप है। इस जानकारी के आधार पर कलमना पुलिस को पत्र देकर आरपीएफ ने कलमना स्थित आरोपी के एस.आर.एम. टूर्स एंड ट्रैवल्स पर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में एक लाइव टिकट मिला, जिसकी कीमत 1130 रुपये थी। इसके अलावा 33 पुरानी टिकटों का डाटा भी मिला है, जिसकी कीमत 56 हजार से ज्यादा थी। आरोपी ने बताया कि, वह कमीशन बेस पर काम करता था। फेक आईडी के माध्यम से टिकट बनाता था। ऐसे में उसके शॉप में रखे लैपटॉप, मोबाइल, डोंगल जब्त कर लिया गया। टिकट सहित कुल 1 लाख 25 हजार का माल जब्त किया गया। 

कमेंट करें
41ofp