comScore

भारत-पाक महामुकाबला, मैच से पहले कोहली का पाक बॉलर को करारा जवाब

July 27th, 2017 15:00 IST
भारत-पाक महामुकाबला, मैच से पहले कोहली का पाक बॉलर को करारा जवाब

टीम डिजिटल, लंदन. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. मैच से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी और टीम की तैयारियों के बारे चर्चा की. उस दौरान उन्होंने कहा, "मैं खुद पर यकीन रखता हूं. मेरे लिए इतना मजबूत होना जरूरी है कि मैं दुनिया के किसी भी बॉलर का सामना कर सकूं. जो बॉल मेरे सामने आती है, मैं उसे खेलने में यकीन रखता हूं.' बता दें कि फाइनल से पहले आमिर ने कहा था, 'भारत की टीम कोहली पर भरोसा करती है और वो प्रेशर में होंगे, क्योंकि कैप्टन के तौर पर ये उनका पहला बड़ा फाइनल है. इसमें कोई शक नहीं है कि कोहली का विकेट हमें एडवांटेज देगा.'

साथ ही कोहली ने कहा, "अगर आप किसी टूर्नामेंट में इस लेवल पर पहुंच जाते हैं तो आप बॉल या बैट के साथ नई टेक्नीक पर काम नहीं कर सकते. आपको खुद पर ही यकीन करना होता है ताकि आप किसी भी हालात में परफॉर्म कर सकते हैं। तीन विकेट गिर जाने के बाद भी आप काउंटर अटैक की अप्रोच रखते हैं तो आप मैच में वापसी करते हैं. 10 में से 8 बार यही मायने रखता है कि आप मेंटली क्या अप्रोच रखते हैं."

पाक कप्तान बोले
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा, "हम बहुत ज्यादा एक्साइटेड हैं और यंग टीम के लिहाज से देखें तो हमारे लड़के बहुत ज्यादा एक्साइटेड हैं. पाकिस्तान के लिए ये अच्छा साइन है कि जो यंगस्टर्स आ रहे हैं, वो अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. हमारी स्ट्रैटजी जो है, वो मैच के हिसाब से बनती है. हमने पहले बैटिंग भी की है. हमने जो स्ट्रैटजी अपनाई है, उसमें अपोजिशन को पहले खिलाना बेहतर लग रहा है."

मैच से पहले दुआओं का दौर
चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत की जीत के लिए दुआओं का दौर चल पड़ा है. मंदिरों में पूजा-अर्चना और अनुष्ठान हो रहे है. बौध मंदिरों में भी प्रर्थना की जा रही है.गया के बौध लामाओं ने प्रर्थना की. वहीं मस्जिदों में दुआओं मांगी जा रही है. इस महामुकाबले कि लिए देश का शायद ही कोई हिस्सा बचा हो जहां लोगों ने जीत की दुआएं ना मांगी हो.

कमेंट करें
IGCrt