comScore
Dainik Bhaskar Hindi

इंदौर: ट्रक से भिड़ी DPS स्कूल बस, 4 बच्चों समेत 5 की मौत, कई घायल

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 06th, 2018 09:55 IST

8.4k
0
1

डिजिटल डेस्क, इंदौर। इंदौर में बायपास रोड पर स्कूल बस और ट्रक की भीषण टक्कर में 4 बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में बस ड्राइवर की भी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बस में सवार कई बच्चे घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार DPS स्कूल की 27 नंबर बस बिचौली मर्दाना के पास ट्रक की टक्कर से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रक और बस की इस भीषण टक्कर में ड्राइवर और 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 1 बच्चे की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हुई। 

                             

बता दें कि बिचौली मर्दाना के पास स्थित पुल के पास DPS स्कूल की बस (एमपी-09 एफए-2029) और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हुई। टक्कर के समय बस में स्कूल के बच्चे और टीचर सवार थे। इस भीषण टक्कर में 4 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। वहीं इस घटना में 10 से ज्यादा बच्चों के घायल होने की जानकारी है। जानकारी के अनुसार बस में 20 बच्चे सवार थे। 

                                 

यूपी : गेरुआ हुईं हज हाउस की दीवारें, मंत्री बोले- केसरिया रंग ऊर्जा का प्रतीक
टक्कर के समय एक स्कूल टीचर भी बस में फंस गई थी। घायलों को ग्रामीणों की मदद से बस को निकाला गया। मृतकों को एमवाय अस्पताल ले जाया गया। वहीं घायलों को बांबे अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों में कुछ की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद ही बच्चों के परिजन समेत काफी भीड़ भी मौके पर एकत्र हो गई। 

इस घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान हादसे पर शोक जताया है। एमपी के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस हादसे की 24 घंटे में जांच के निर्देश दिए हैं। वहीं शिक्षामंत्री दीपक जोशी ने भी इस घटना पर शोक व्‍यक्‍त किया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी नीतियों को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में दंडात्मक कार्रवाई के प्रावधान लाएंगे और स्कूलों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

मृतक बच्चों के नाम
हरप्रीत कौर, श्रुति लुधियानी, स्वस्तिक पंडया, कृति अग्रवाल। 

इस मामले में बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर एक्सीडेंट की बात छिपाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि स्कूल की तरफ से उन्हें घटना की जानकारी उन्हें सही समय पर जानकारी नहीं दी गई। 

जानकारी के अनुसार एक्सीडेंट का कारण बस की स्टेयरिंग फेल होना बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार की बस की स्पीड तेज थी और अचानक से स्टेयरिंग फेल होने के कारण ड्राइवर बस को संभाल नहीं पाया और ट्रक से टक्कर हो गई। बस के केबिन में बैठे बच्चों को ज्यादा नुकसान हुआ है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर