comScore
Dainik Bhaskar Hindi

#GST के विरोध में कटनी, इंदौर बंद

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:15 IST

2k
0
0
#GST के विरोध में कटनी, इंदौर बंद

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, कटनी/इंदौर. जीएसटी के विरोध में गुरुवार काे एमपी के कटनी और इंदौर शहर में विरोध प्रदर्शन के साथ शहर बंद रहा. इंदौर में जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने पूरा मार्केट बंद रखा गया. बता दें कि 1 जुलाई से लागू होने वाले जीएसटी के विरोध में 30 जून को भी एमपी में बंद बुलाया गया है.

जानकारी के अनुसार कटनी में बंद के दौरान जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा नेता सुधीर मिश्रा मट्टू भी सक्रिय रहे हैं. वहीं संघ के जाने माने चेहरे रामहित सोनी ने GST को काला क़ानून बताकर व्यापारियों को इसके विरोध में एक जुट होने का आवहन किया. इस दौरान कुछ भाजपा नेताओ ने अपनी दुकानें खुली रखी जिनकी आंदोलनकरियो से हल्की बहस भी हुई. टैक्स कन्सल्टेंट एवं वकील अजय निगम ने भी अपने सम्बोधन में GST के नुक़सान व्यापारियों को बताए. भाजपा एवं RSS से जुड़े कई प्रमुख चेहरों ने विरोध प्रदर्शन में शिरकत की तो वहीं कांग्रेस से जुड़े व्यापारी भी बंद में सक्रिय रहे.

गौरतलब है कि सूरत की कपड़ा मंडी ने जीएसटी के विरोध में 24 जून से ही अनिश्चितकालीन बंद की घोषणा कर दी है. जबकि स्थानीय और प्रदेश के कपड़ा व्यापारियों ने भी साफ कर दिया है कि देश की दूसरी बड़ी कपड़ा मंडी इस बंद में शामिल हुई तो फिर इंदौर और प्रदेश भी हिस्सेदार बनेगा.

इंदौर में बुधवार को स्थानीय क्लॉथ मार्केट मर्चेंट एसोसिएशन ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए व्यापारियों की बैठक बुलाई. व्यापारियों ने सूरत के साथ अहमदाबाद, मुंबई, भीलवाड़ा, पाली, बालोता, पानीपत, बुरहानपुर और दक्षिण भारत की कपड़ा मंडियों से बात कर समन्वय करने का तय किया. क्लॉथ मार्केट एसोसिएशन ने जल्द ही प्रदेश के सभी शहरों-कस्बों के कपड़ा व्यापारियों की बैठक बुलाने का भी ऐलान किया है. इसके लिए वैट के विरोध में बनाए गए प्रदेश स्तरीय संगठन मप्र व्यापार महासंघ को फिर से सक्रिय किया जा रहा है. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download