comScore

INDvsRSA LIVE : विराट-धवन ने संभाली पारी, भारत 20 ओवर में 90 रन पर 1 विकेट

July 27th, 2017 16:15 IST
INDvsRSA LIVE : विराट-धवन ने संभाली पारी, भारत 20 ओवर में 90 रन पर 1 विकेट

टीम डिजिटल, बर्मिंघम. साउथ अफ्रीका से मिले 192 रन के जवाब में भारत की औसत शुरुआत हुई. रोहित शर्मा 12 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद पारी को संभालते हुए शिखर धवन 47 रन और कप्तान विराट कोहली 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. फिलहाल भारत का स्कोर 20 ओवर में 90 रन पर 1 विकेट है.

इससे पहले के मुकाबले में भारत के सामने साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 44.3 ओवर में 191 रन पर सिमट गई. भारतीय टीम को जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला है. मैच में साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक डी कॉक 53 रन, फॉक डू प्लेसिस 36 और हाशिम अमला ने 35 रन बनाए हैं. जबकि भारत की ओर से हार्दिक पंड्या और आर अश्विन ने 3-3 विकेट, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके हैं.

आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी के इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. विश्व की नंबर एक और नंबर 3 टीम के बीच यह बेहद रोचक मुकाबला होने जा रहा है. अब जो भी टीम रविवार को मुकाबले में जीत हासिल करेगी, वह फाइनल में पहुंचेगी. इस मुकाबले को विराट कोहली की वनडे कप्तानी की अब तक की सबसे बड़ी चुनौती माना जा रहा है. 

श्रीलंका के खिलाफ तीन सौ प्लस के स्कोर के बावजूद मिली हार से भारतीय टीम के मनोबल पर जरूर असर पड़ा होगा. ‘कोहली एंड कंपनी’ की कोशिश होगी कि दबाव में अक्सर घुटने टेकने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर ‘चोकर्स’ साबित हो जाए. यदि भारतीय टीम हार गई तो पिछली चैंपियन टीम को सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा. यदि दक्षिण अफ्रीका हारी तो विश्व की नंबर एक टीम अंतिम चार टीमों में भी नहीं पहुंच पाएगी. कोहली ने इस मामले में कहा, टीम इंडिया दबाव में नहीं है. सभी खिलाड़ी अपना बेस्ट देने के लिए तैयार हैं. 

टीमें इस प्रकार हैं
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, अजिंक्य रहाणे.

दक्षिण अफ्रीका: एबी डीविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी काक, डेविड मिलर, जेपी डुमिनी, फाफ डू प्लेसिस, इमरान ताहिर, केशव महाराज, फरहान बेहरदिन, क्रिस मॉरिस, वेन पार्नेल, एंडली पेखलुक्वायो, डेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा. 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai