INDvsSL: गॉल टेस्ट में चला अश्विन का जादू, बनाए ये 3 रिकॉर्ड

IndvsSrilanka: Ashwin made magic in Galle Test,made three records
INDvsSL: गॉल टेस्ट में चला अश्विन का जादू, बनाए ये 3 रिकॉर्ड
INDvsSL: गॉल टेस्ट में चला अश्विन का जादू, बनाए ये 3 रिकॉर्ड


डिजिटल डेस्क, गॉल। इंडिया-श्रीलंका के बीच खेले जा रही 3 टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में इंडिया ने श्रीलंका को 304 रनों से देकर मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली है। इसी के साथ विदेश में इंडिया की सबसे बड़ी जीत भी है। इस मैच में इंडिया जब बैटिंग करने उतरी तो श्रीलंकाई बॉलरों के छक्के छुड़ा दिए और जब बॉलिंग करने उतरी तो श्रीलंकाई बैट्समैन के पसीने छूट गए। गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया के स्पिनर आर. अश्विन ने अपनी बॉलिंग से श्रीलंकाई बैट्समैन को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और 3 रिकॉर्ड बनाए। 

50 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने

आर. अश्विन ने गॉल टेस्ट में 4 विकेट झटके और इसी के साथ वो 50 टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बन गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डेनिस लिलि का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 50 टेस्ट में 279 विकेट लिए, जबकि डेनिस 50 मैचों में सिर्फ 262 विकेट ही ले पाए थे। 

गॉल पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे बॉलर

टीम इंडिया के बॉलर अश्विन ने गॉल में अब तक 14 विकेट लिए हैं, इसी के साथ वो गॉल पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे बॉलर बन गए हैं। जबकि पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सईद अजमल 17 विकेट के साथ पहले नंबर पर हैं। 

पहली बार किया ये कारनामा

अश्विन ने इस मैच में श्रीलंकाई बैट्समैन दिमुथ करुणारत्ने को 97 रनों पर क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने अपने इंटरनेशनल टेस्ट कैरियर में पहली बार किसी प्लेयर को नर्वस 90 में आउट किया है। 

गॉल टेस्ट में अश्विन का प्रदर्शन

इस मैच की पहली इनिंग में अश्विन ने 27 ओवर डाले, जिसमें 84 रन देकर 1 विकेट लिया। जबकि दूसरी इनिंग में भी 27 ओवरों में 65 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 
Highlights:

India- 600/10, 240/3 (Declared)
Srilanka- 291/10, 245/10

Created On :   30 July 2017 3:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story