IndVsWI : बारिश के कारण मैच रुका, भारत 3 विकेट 39 ओवर 199 रन

IndVsWI: First oneday match
IndVsWI : बारिश के कारण मैच रुका, भारत 3 विकेट 39 ओवर 199 रन
IndVsWI : बारिश के कारण मैच रुका, भारत 3 विकेट 39 ओवर 199 रन

टीम डिजिटल, त्रिनिदाद. भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के पहले मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही भारतीय टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं. भारत ने 39.2 ओवर में 199 रन बना लिए हैं. बारीश के कारण मैच रोक दिया गया है. धवन (87) और रहाणे ने (62) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 132 रन की साझोदारी करके भारत को शानदार शुरुआत दी. बारिश के चलते मैच पहले 38 ओवर के बाद और फिर 39 .2 ओवर में बाद रोकना पड़ा. मैच में तब तक कप्तान विराट कोहली (32) और महेंद्र सिंह धोनी (9) रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे हैं.

मैच में अजिंक्या रहाणे 54 रन बनाकर जेसफ की गेंद पर होल्डर को कैच थमा बैठे, तो वहीं शिखर धवन 55 रन बनाकर बिशू की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. इसके बाद युवराज सिंह भी 4 रन बनाकर होल्डर की गेंद पर लेविस के हाथों कैच आउट हो गए.

भारत और वेस्ट इंडी़ज के बीच सीरीज में 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम लगभग सवा साल के बाद अपने मुख्य कोच अनिल कुंबले के बगैर खेलेगी. त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ने वाली दोनों टीमों का लक्ष्य एक नई शुरुआत का होगा. एक तरफ जहां भारत इस्तीफा दे चुके कुंबले के बिना जीत की कोशिश करेगा, वहीं विंडीज टीम 2019 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के इरादे से उतरेगी.

बिना कोच के खेलेगी टीम
कोहली के सामने अपनी टीम में उस जोश और जुनून को वापस लाने की चुनौती है, जो फाइनल में हार से पहले टीम के पास थी. यह सीरीज उनके कंधों पर कई जिम्मेदारियां भी आएंगी. सबसे बड़ी जिम्मेदारी टीम को मुख्य कोच की गैरमौजूदगी में संभालने की होगी.

इंडीज को वर्ल्ड कप क्वालीफाई के लिए जीत जरूरी
वेस्टइंडीज के पास 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश के कम ही मौके बचे हैं. भारत के खिलाफ सीरीज उसका आखिरी मौका मना जा रहा है. इस साल सितंबर के अंत तक ICC वनडे रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के साथ टॉप सेवन पर रहने वाली टीमें वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश करेंगी, जबकि बाकी टीमों को क्वालीफायर टूनार्मेंट खेलना होगा.

 

Created On :   23 Jun 2017 3:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story