comScore

अगले 2 साल तक 6 हजार इंजीनियर्स हायर करेगी इंफोसिस

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 10th, 2017 23:09 IST

अगले 2 साल तक 6 हजार इंजीनियर्स हायर करेगी इंफोसिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेर कंपनी इंफोसिस इंफोसिस अगले एक या दो साल तक हर साल 6 हजार इंजीनियरों को हायर करेगी।। कंपनी ने अपने पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान भी इतनी ही नियुक्तियां की थीं। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कंपनी अमेरिका और यूरोपीय बाजारों के लिए अपनी नियुक्ति की प्रक्रिया को बढ़ावा दे रहा है। कंपनी ने इन बाजारों में उपलब्ध अवसरों को भुनाने के लिए एवं वीसा सम्बन्धी मुद्दों के कारण इन नियुक्तियों को बढाया गया है। 

इंफोसिस के अंतरिम CEO और प्रबंध निदेशक यूबी प्रवीण राव ने पिछले सप्ताह बैठक में निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा, 'हम कंपनी में नियुक्तियों को जारी रखेंगे। बीते वर्ष, हमने कुल 6,000 नियुक्तियां की हैं और अगले एक-दो साल में भी इतनी ही लोगों को और नियुक्त करने की उम्मीद की जा रही है, जो बाजार में वृद्धि की स्थिति पर निर्भर करेगा।' 

गौरतलब है कि इंफोसिस कंपनी के संस्थापक और पूर्व निदेशक मंडल सदस्यों के बीच मतभेद के कारण कंपनी पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है। इस समय कम्पनी सह-संस्थापक नंदन निलकेणी को गैर-कार्यकारी चेयरमैन बनाया गया है। इसी विवाद के चलते इनफोसिस के तत्कालीन मुख्य कार्यपाल अधिकारी विशाल सिक्का को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया था। सिक्का के जाने के बाद से प्रवीण राव ने अंतरिम CEOऔर प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार संभाला हुआ है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l