खदान में डूबने से बालक की मौत ,जानलेवा साबित हो रही हैं खुली खदानें

Innocent died due to drowning in mine
खदान में डूबने से बालक की मौत ,जानलेवा साबित हो रही हैं खुली खदानें
खदान में डूबने से बालक की मौत ,जानलेवा साबित हो रही हैं खुली खदानें

डिजिटल डेस्क, कटनी। उत्खनन के बाद खदानों को खुली छोड़ देना लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है जबकि जिम्मेदार अमला ध्यान देना मुनासिब नहीं समझ रहा है। विजयराघवगढ़ थानांतर्गत ग्राम जोबीखुर्द में खदान में नहाने गए एक बालक की डूबने से मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी कैमोर क्षेत्र में स्थित खुली खदानों में डूबकर लोगों की जान जाने के मामले प्रकाश में आ चुके हैं। एक बार फिर 8 जून को एक बालक की खदान में जलसमाधि हो गई। 

अपने साथियों के साथ नहाने गया था बालक

जानकारी अनुसार ग्राम पड़खुरी निवासी पारस कोल पिता पुरुषोत्तम कोल(14), अपने साथी बच्चों के साथ जोबीखुर्द स्थित मुरुम की खदान में नहाने के लिए गया था। नहाते-नहाते गहरे पानी में बालक डूब गया जिसके बाद उसके अन्य साथी वहां से भागे और परिजनों को सूचना दी। घटना की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और बालक के परिजन समेत ग्रामीण मौके पर पहुंचे। वहीं सूचना मिलने पर विजयराघवगढ़ पुलिस भी पहुंच गई और ग्रामीणों की सहायता से बालक के शव को पानी से बाहर निकलवाया।  रविवार को मृतक का शवपरीक्षण कराने उपरांत पुलिस ने अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया और मर्ग प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया है। खदान किसकी है इसकी पुष्टि पुलिस द्वारा नहीं की गई। गौरतलब है कि बंद खदानों में सुरक्षा को लेकर शासन के जो निर्देश हैं उसका पालन नहीं किया जा रहा है। फेंसिंग तो गायब है साथ में सूचना बोर्ड भी नहीं है।

घर में घुसकर महिला से मारपीट

एक महिला के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी अनुसार माधवनगर थानांतर्गत लखेरा निवासी शिवकुमारी बर्मन पति मुकेश बर्मन (40), के घर में प्रवेश करके चीता कोल पिता कल्लू कोल नामक युवक ने मारपीट की। आरोपी ने विवाहिता को जान से मारने की धमकी भी दी। पीडि़ता ने थाने जाकर अपने साथ हुई ज्यादती की शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर पुलिस ने अपराध कायम कर जांच में लिया है।
 

Created On :   10 Jun 2019 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story