comScore

भारत के दक्षिणी हिस्से में आतंकी कर सकते हैं हमला, सेना को मिली लावारिस बोट

भारत के दक्षिणी हिस्से में आतंकी कर सकते हैं हमला, सेना को मिली लावारिस बोट

हाईलाइट

  • भारत के दक्षिणी हिस्से में आतंकवादी, हमला करने की फिराक में हैं
  • सेना को सर क्रीक क्षेत्र में लावारिस नावें मिली है
  • इन नावों के आधार पर हमले की आशंका जताई जा रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के दक्षिणी हिस्से में आतंकवादी, हमला करने की फिराक में हैं। सेना को सर क्रीक क्षेत्र में लावारिस नावें मिली है जिनके आधार पर हमले की आशंका जताई जा रही है। इंडियन आर्मी के लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी (जीओसी, दक्षिणी कमांड) ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए ये जानकारी दी।   

सैनी ने कहा कि सेना को इनपुट मिले हैं कि भारत के दक्षिणी हिस्से में आतंकी हमला हो सकता है। कुछ खाली छोड़ी गई नावें सर क्रीक इलाके से बरामद की गई हैं। उन्होंने कहा कि हम हर आतंकी साजिश को पहले ही नाकाम कर देने की कोशिश कर रहे हैं। संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने गुजरात के सरक्रीक इलाके में अपने एसएसजी कमांडो भी तैनात किए थे। पाकिस्तान ने इकबाल-बाजवा पोस्ट पर अपने कमांडोज को तैनात किया था। जम्मू और कश्मीर की तरह ही भारत और पाकिस्तान के बीच सरक्रीक विवाद लंबे समय से रहा है। 1960 के दशक में शुरू हुआ सरक्रीक विवाद 60 किलोमीटर लंबी दलदली जमीन से जुड़ा है जो गुजरात और पाकिस्तान के सिंध राज्य के बीच है।

पिछले महीने पूरे तमिलनाडु में भी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया था। ऐसा लश्कर-ए-तैयबा के कुछ सदस्यों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते राज्य में प्रवेश कर जाने की जानकारी के बाद किया गया था। पुलिस ने बताया था, 'ऐसा शक जताया जा रहा है कि आतंकी संगठन के छह सदस्य श्रीलंका (Sri Lanka) से समुद्र के रास्ते राज्य में प्रवेश कर गए हैं और कोयंबटूर सहित अलग-अलग शहरों में चले गए हैं।'

कमेंट करें
bUDkS