थाना प्रभारी व हवलदार पर ज्यादती का आरोप, एसपी ने दिए जांच के निर्देश

Inspector and constable accused of raping woman in police station
थाना प्रभारी व हवलदार पर ज्यादती का आरोप, एसपी ने दिए जांच के निर्देश
थाना प्रभारी व हवलदार पर ज्यादती का आरोप, एसपी ने दिए जांच के निर्देश

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जिले के एक थाना प्रभारी निरीक्षक तथा हवलदार पर महिला ने थाने के अंदर ज्यादती के आरोप लगाए हैं। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने एसडीओपी ब्यौहारी को जांच के निर्देश दिए हैं। पीड़ित महिला ने एसपी को दिए लिखित शिकायत में बताया कि मारपीट के एक मामले में थाना पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार किया था। जिस पक्ष के साथ मारपीट हुई थी दो आरोपी उसके घर घुस आए और दुष्कर्म की कोशिश करने लगे। रात 9 बजे आरोपियों से चंगुल छुड़ा कर वह थाना पहुंची। जहां देखा कि लॉकअप में पुलिस उसके पति के साथ मारपीट कर रही है। महिला का आरोप है कि इसी बीच हवलदार उसे पकड़कर दूसरे कमरे में ले गया। जहां टीआई और हवलदार ने ज्यादती की। पुलिसकर्मियों ने किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

इनका कहना है
महिला की शिकायत को गंभीरता से लिया गया है। मामले की जांच एसडीओपी को दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कुमार सौरभ, एसपी शहडोल

पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ पेशी में आया आरोपी

पेशी में आया एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। यह घटना मंगलवार को जयसिंहनगर कोर्ट परिसर में हुई। जानकारी के अनुसार मारपीट के आरोपी सरजू उर्फ कैलाश बैगा निवासी वार्ड नंबर 10 पटपपरहा टोला जयसिंहनगर को गिरफ्तार कर राजेश नामक आरक्षक कोर्ट लेकर आया था। सरजू समोसा खाने के बहाने होटल गया और आरक्षक की आंख बचाकर वहां से भाग निकला। आरक्षक की सूचना पर जब तक पुलिस वहां पहुुंचती आरोपी नौ दो ग्यारह हो चुका था।

बताया गया है कि फरार आरोपी के विरुद्ध धारा 294, 429 व 506 मामला दर्ज है। वह कई सालों से फरार था और न्यायालय से स्थायी वारंट जारी था। एक दिन पहले ही उसे गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पुलिस की लापरवाही से फिर फरार हो गया। एसपी कुमार सौरभ का कहना है कि स्थितियों की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
 

Created On :   5 Sep 2018 8:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story