comScore
Election 2019

मोबाइल की बजाए  मैदान में दिखाएं हुनर : सीएम फडणवीस

December 04th, 2018 16:54 IST
मोबाइल की बजाए  मैदान में दिखाएं हुनर : सीएम फडणवीस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मोबाइल पर गेम खेलने की बजाए मैदान पर शारीरिक खेल खेलकर अपने खेल को निखारकर देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि सीएम चषक स्पर्धा के लिए अभी तक 24 लाख खिलाड़ियों का पंजीयन हो चुका है। इसी तेजी से पंजीयन जारी रहा तो गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में इसका नाम दर्ज हो सकता है। श्री फडणवीस ने दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के प्रताप नगर क्रीड़ा मैदान पर सीएम चषक के उद्घाटन पर कहा कि नए खिलाडियों को मंच प्रदान करने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। खेल व सांस्कृतिक क्षेत्र में युवाआें की दिलचस्पी है।

खेल से खिलाड़ी में खेल भावना व टीम भावना बढ़ती है। असफलता को भी खिलाड़ी प्रवृत्ति से देखने का नजरिया बढ़ता है। खेल से खिलाड़ी का सर्वांगीण विकास होता है। युवाआें ने फीट रहने के लिए खेलना चाहिए। दक्षिण-पश्चिम में 5 हजार युवाआें का पंजीयन हुआ है आैर यह 15 हजार तक जा सकता है। कार्यक्रम के दौरान ही मराठा समाज व तिरले कुणबी समाज व सिंधी समाज की तरफ से मुख्यमंत्री का सत्कार किया गया। मंच पर प्रमुखता से महापौर नंदा जिचकार, लघु उद्योग विकास महामंडल के अध्यक्ष संदीप जोशी, निर्माणकार्य कल्याणकारी मंडल के अध्यक्ष आेमप्रकाश यादव, रमेश भंडारी, शिवानी दाणी, स्पर्धा संयोजिका राणी द्विवेदी, सारंग कदम सहित  कार्यक्रम में बड़ी संख्या में खिलाड़ी, युवा व गणमान्य उपस्थित थे।

चित्करला स्पर्धा में 250 बच्चों ने लिया हिस्सा
चित्रकला स्पर्धा का आयोजन सैतवाल जैन मंदिर हॉल, ग्रेट नाग रोड पर किया गया। प्रतियोगिता में 250 से अधिक बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम में 4 वर्ष से 14 वर्ष के बच्चों ने हिस्सा लिया। लॉयन्स क्लब ऑफ नागपुर व सवी ड्राइंग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में लॉयन्स क्लब की अध्यक्ष कुसुम जिंदल, सचिव उमेश महतो, दीपा अग्रवाल, सरिता मुर्रारकर, मीना गुप्ता उपस्थित थे। विजेताओं को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय और सांत्वना पुरस्कार दिए गए। इस अवसर पर अतुल गुप्ता, सचिन अग्रवाल, विजय फरकसे, किशोर भैया, नरेश जुम्मानी, दिव्या जुम्मानी, विवेक मुरारकर, राजन तुलसियान, शशि तुलसियान, मीना जसोरे, विवेक मुरारका उपस्थित थे।

Loading...
कमेंट करें
S3ycj
Loading...