अंतरप्रांतीय ट्रक लुटेरा गैंग गिरफ्तार - रीवा व सतना में लूटे चुके हैं 6 ट्रक

Intercontinental truck robbery gang gangster - 6 trucks have been robbed
अंतरप्रांतीय ट्रक लुटेरा गैंग गिरफ्तार - रीवा व सतना में लूटे चुके हैं 6 ट्रक
अंतरप्रांतीय ट्रक लुटेरा गैंग गिरफ्तार - रीवा व सतना में लूटे चुके हैं 6 ट्रक

डिजिटल डेस्क  रीवा। रीवा सतना जिले में ट्रक लूट की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ाने वाले बदमाशों की गैंग को एमपी व यूपी  पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा गया है। बदमाश सतना में ट्रक लूट की वारदात को अंजाम देकर भागे थे जिनको देर रात सतना पुलिस की सूचना पर एमपी यूपी पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ा है। गैंग ने आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दिया था जिनसे पूछताछ करने एमपी पुलिस भी पहुंच गई।
यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार
हासिल जानकारी के अनुसार ट्रक लूट की वारदात अंजाम देने वाले यूपी के बदमाशों की बड़ी गैंग को पुलिस ने दबोचा है। सतना जिले के रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र में बुधवार की रात ट्रक लूट लिया था। रात करीब 11:00 बजे रामपुर बघेलान के समीप जीप से आए बदमाशों ने ट्रक को ओवरटेक कर के रोका और चालक व खलासी को बंधक बना लिया। बदमाशों ने दोनों को अपनी गाड़ी में डाल लिया और उनका ट्रक लोड कर फरार हो गए। सुबह करीब 4:30 बजे बदमाशों ने चालक व खलासी को छोड़ दिया और मौके से फरार हो गए। सुबह करीब 5:00 बजे चालक ने घटना की सूचना डायल 100 पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। सतना एसपी की आईजी उमेश जोगा के निर्देश पर सतना रीवा के अलावा यूपी पुलिस ने भी नाकाबंदी कर दी। आईजी द्वारा निर्देश पर सतना व रीवा पुलिस बदमाशो का पीछा कर रही थी। एमपी व यूपी पुलिस घेराबंदी में बदमाशों की गैंग फस गई। कौशांबी जिले के महेवाधर थाने की पुलिस ने सुबह बदमाशों को पकड़ लिया। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने लूटा हुआ ट्रक भी बरामद कर लिया है।
आधा दर्जन वारदातें काबुली, तीन ट्रक बरामद
पुलिस के हाथ लगी इस गैंग ने रीवा सतना जिले में ट्रक लोड की आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दिया है इन्होंने सतना जिले के नयागांव, कोठी व रीवा जिले के गढ़ थाना अंतर्गत भी ट्रक लूट की वारदातों को अंजाम दिया है  पुलिस ने इनके कब्जे से लूटे गए 3 ट्रक भी बरामद किए हैं। बदमाशों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
रीवा सतना पुलिस यूपी पहुंची
सुबह बदमाशों के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही रीवा तथा सतना जिले कीपुलिस  यूपी पहुंच गई। सतना जिले के रामपुर बाघेलान, नयागांव व कोठी थाना प्रभारी तथा रीवा जिले के गढ़ थाना प्रभारी यूपी पहुंचकर पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ कर रहे हैं। यूपी पुलिस द्वारा आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद एमपी पुलिस उनको पूछताछ के लिए रिमांड में लेगी
कई प्रदेशों में कर चुके हैं वारदात
पुलिस के हाथ लगे बदमाश कई प्रदेशों में वारदात को अंजाम दे चुके हैं। उन्होंने एमपी यूपी के अलावा महाराष्ट्र में भी ट्रक लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। इनसे पूछताछ में कई अन्य घटनाओं का रहस्य खुलने की संभावना पुलिस जता रही है। गिरोह की लंबे समय से तलाश की जा रही थी जो सिलसिलेवार तरीके से हाइवे में दौडऩे वाले ट्रकों को निशाना बना रहा था।
यूपी के हैं लुटेरे
गिरोह के आधा दर्जन बदमाशों के नाम आए सामने चक लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों के नाम पुलिस के सामने आये हैं इनमें दिब्बू पिता कमरउल्ला निवासी मानधाता प्रतापगढ़ यूपी, सरवर पिता आप्टे मोहम्मद निवासी कोतवाली प्रतापगढ़, मो. वकील पिता मो जमालुद्दीन निवासी मानधाता, मोहम्मद इजाज पिता युसूफ शामिल है।
दो लाख में बेचते थे लूटा गया ट्रक
पकड़े गए बदमाश महज 2 लाख रुपये में लूटे गए ट्रक  का सौदा करते थे। ट्रक लूट कर आरोपी इलाहाबाद में बिक्री करते थे। ट्रक समीर उर्फ राजा उर्फ नोसाद निवासी नवाबगंज इलाहाबाद, राजकुमार पिता राम कुमार यादव निवासी इलाहाबाद, भोला पटेल निवासी कोरांव इलाहाबाद खरीदा करते थे। ट्रक खरीदने वाले तीनों आरोपी उसको काटकर नया बना देते हैं और फर्जी कागजात से उसको बेच देते थे। यूपी की साइनी पुलिस ने ट्रक खरीदने वाले दो आरोपी राजकुमार यादव व भोला पटेल को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों ने लगभग काफी संख्या में वाहनों को कटवाकर ने उन्हें बिक्री किया है जिसके संबंध में पुलिस जानकारी जुटा रही है।
इनका कहना है
बदमाशों ने बीती रात रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र ट्रक लूट की घटना की थी। तत्काल एमपी व यूपी पुलिस ने नाकाबंदी कर ट्रक लूट कर भाग रहे बदमाशों को यूपी के  महेवाधर थाने पकड़ा गया है। रीवा तथा सतना पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने यूपी गई है।
 उमेश जोगा आईजी रीवा

Created On :   8 March 2018 1:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story