INX केस: चिदंबरम सहित 14 आरोपियों के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

INX Media Case: CBI files charge sheet against 14 accused including Chidambaram
INX केस: चिदंबरम सहित 14 आरोपियों के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट
INX केस: चिदंबरम सहित 14 आरोपियों के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के लिए आईएनएक्स मीडिया मामला दलदल बन गया है, जिसमें वह हर दिन धंसते दिख रहे है। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने आज (शुक्रवार) दिल्ली के कोर्ट में चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में चिदंबरम के अलावा 14 लोगों को भी CBI ने आरोपी बनाया है। जिसमें चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम, पूर्व मीडिया कारोबारी पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी का नाम भी है। इस मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी।

 

 

 

24 अक्टूबर तक हिरासत में चिदंबरम
बता दें कि दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने गुरूवार को चिदंबरम की हिरासत 24 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। वह 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) और CBI मामले में न्यायिक हिरासत में रहेंगे। इस मामले में तिहाड़ जेल में पूछताछ करने के बाद ED ने बुधवार को चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया था। जिससे पहले मंगलवार को एक स्थानीय अदालत ने ED को इस मामले में चिदंबरम से पूछताछ करने और जरुरत पड़ने पर गिरफ्तार करने की  भी अनुमति दी थी।

क्या है मामला ?
कांग्रेस नेता चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने वित्त मंत्री के पद पर रहते हुए साल 2007 में INX मीडिया को 305 करोड़ रुपये लेने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। जिस पर ED ने 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था, वहीं इससे पहले CBI भी मई, 2017 में केस दर्ज कर चुकी थी। इसी के चलते 21 अगस्त को चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया, तब से वह अब तक न्यायिक हिरासत में ही है।

Created On :   18 Oct 2019 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story