चार्ज करते-करते ही फट गया iPhone 8 Plus, देखें Photos

iPhone 8 plus reportedly burst and open during charging see photos
चार्ज करते-करते ही फट गया iPhone 8 Plus, देखें Photos
चार्ज करते-करते ही फट गया iPhone 8 Plus, देखें Photos

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Apple के iPhones अपनी एडवांस टेक्नोलॉजी और परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं, लेकिन जब यही iPhones में बाकी सस्ते स्मार्टफोन की तरह शिकायतें आने लगे तो हमारा इस पर से भरोसा उठ सकता है। अब हम आपको जो खबर बताने जा रहे हैं, वो iPhone Lovers के लिए सही नहीं है और उन्हें इस खबर से काफी धक्का लग सकता है, लेकिन क्योंकि ये खबर iPhones से जुड़ी हैं इसलिए बताना भी जरूरी है। दरअसल, हाल ही में Apple ने अपने तीन स्मार्टफोन iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X लॉन्च किए थे। इनमें से iPhone 8 Plus की बैटरी को लेकर दो मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से एक मामला ताईवान का तो दूसरा मामला जापान का है। 

Image result for iphone 8 plus burst

पहले हम ताईवान की बात करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताईवान में एक यूजर ने अपना iPhone 8 Plus चार्जिंग के लिए लगा रखा था। इसी दौरान इस यूजर का फोन फट गया और पूरी तरह से खुल गया। बताया जा रहा है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस फोन की बैटरी फूल चुकी थी। हालांकि अच्छी बात ये रही कि इसमें आग नहीं लगी, वरना कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। खबरों की मानें तो यूजर ने इस फोन को खरीदे सिर्फ 5 दिन ही हुए थे। 

 

 

वहीं दूसरा मामला जापान का है, जहां एक शख्स ने iPhone 8 Plus मंगवाया था, लेकिन वो पहले से ही खुला हुआ था। यानी कि उसका हार्डवेयर खुला हुआ था। इसकी वजह भी इसकी फूली हुई बैटरी को बताया जा रहा है। इस शख्स का दावा है कि जब उसने iPhone 8 Plus का बॉक्स खोला तो उसके फोन का हार्डवेयर खुला हुआ था। उसने इसकी फोटो भी twitter पर शेयर की है। इन दोनों ही मामलों में इसकी बैटरी की कमी निकल कर आई है। 

Image result for iphone 8 plus burst

Apple ने लिए फोन वापस

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Apple ने इन दोनों ही मामलों की पुष्टी की है और दोनों ही यूजर के iPhone को वापस भी ले लिया है। कंपनी ने इसकी जांच करनी भी शुरू कर दी है। वहीं कई टेक एक्सपर्ट का कहना है कि iPhone 8 Plus में जिस बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, वो इसकी कैपिसिटी से भी ज्यादा है। हालांकि कंपनी ने इन सब बातों से इनकार किया है। 

Samsung के फोन में आई थी ऐसी ही खराबी

आपको ध्यान होगा कि कुछ समय पहले Samsung Galaxy Note 7 अपने फीचर्स की वजह से कम और बैटरी फटने की वजह से ज्यादा चर्चा में आया था। पिछले दिनों Samsung के इस स्मार्टफोन में बैटरी फटने और आग लगने के इतने मामले सामने आए थे कि इसके बाद फ्लाइट में इस फोन को लेकर जाने पर बैन लगा दिया था। हालांकि iPhone 8 Plus की बैटरी में अभी तक आग लगने की बात सामने नहीं आई है। 

Created On :   5 Oct 2017 3:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story