comScore

CSK vs KKR : कोलकाता की 7 विकेट से हार, अंक तालिका में टॉप पर पहुंची चेन्नई

April 10th, 2019 13:53 IST

हाईलाइट

  • इंडियन प्रिमीयर लीग का 23वां मैच कोलकाता नाईट राईडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जा रहा है।
  • चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, स्काट कग्गेलेजिन।
  • कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्ने, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, शुभमन गिल, प्रसिद्ध कृष्णा।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए IPL-12 के 23वें मैच में चेन्नई ने कोलकाता को 7 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए। कोलकाता की ओर से सबसे ज्यादा रन आंद्रे रसेल ने बनाए। उन्होंने 50 रनों की नाबाद पारी खेली। 109 रनों के लक्ष्य को चेन्नई की टीम ने 17.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। चेन्नई की ओर से दीपक चहर ने 3 विकेट लिए। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

108 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम को पहला झटका शेन वाटसन के रूप में लगा। शेन वाटसन ने 17 रनों की पारी खेली। अपनी इस छोटी सी पारी में वाटसन ने दो चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद क्रीज पर आए सुरेश रैना भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 14 रन बनाकर चलते बने। रैना जब आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर 35 रन था। दो विकेट जल्दी-जल्दी गिर जाने के बाद क्रीज पर आए अंबाती रायडू (21) ने फाफ डु प्लेसिस (43*) के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 80 रन के पार पहुंचा दिया। जब टीम का स्कोर 81 रन था तब पीयूष चावला ने अंबाती रायडू को नीतीश राणा के हाथों कैच करवा दिया। हालांकि ये विकेट औपचारिकता मात्र था। इसके बाद केदार जाधव और फाफ डु प्लेसिस ने 17.2 ओवर में ही टीम को जीत दिला दी।  कोलकाता की तरफ से सुनील नारायण को दो और पीयूष चावला को एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में क्रिस लीन बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें दीपक चहर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद लगातार अंतराल में कोलकाता के विकट गिरते रहे। हालांकि एक छोर से आंद्रे रसेल ने पारी को संभाले रखा और 44 गेंदों में नाबाद 50 रनों की शानदार पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। रसेल ने अपनी इस पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। रेसल की बदौलत कोलकाता की टीम ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य रखा। चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट दीपक चहर को मिले। जबकि हरभजन सिंह और इमरान ताहिर को 2-2 विकेट मिले। CSK के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को भी एक सफलता मिली।

यह थी टीमें :
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, स्काट कग्गेलेजिन।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्ने, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, शुभमन गिल, प्रसिद्ध कृष्णा।

Loading...
कमेंट करें
OpB56
Loading...
loading...