comScore

IPL 12, KKR VS CSK: चेन्नई ने पांच विकेट से जीता मैच

IPL 12, KKR VS CSK: चेन्नई ने पांच विकेट से जीता मैच

हाईलाइट

  • चेन्नई ने कोलकाता को हराया।
  • चेन्नई ने 5 विकेट से मैच जीता।
  • सुरेश रैना ने लगाया अर्धशतक।

डिजिटल डेस्क,कोलकाता। सुरेश रैना की अर्धशतकीय (57) रन और इमरान ताहिर 4 विकेट की गेंदबाजी के दम पर चेन्नई ने कोलकाता को हरा दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे। जवाब में  चेन्नई ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बना लिए। रैना ने 42 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 58 रन की पारी खेली। वहीं इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 17 गेंदों पर 5 चौकें की मदद से 31 रन बनाए। 

कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन और पीयूष चावला ने दो-दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा हैरी गर्नी ने एक विकेट लिया। कोलकाता की ओर से क्रिस लिन ने 82 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। 

चेन्नई ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। दूसरी ओर, कोलकाता ने तीन बदलाव किए हैं। क्रिस लिन, सुनील नेरन और हैरी गर्नले की टीम में वापसी हुई। आज के मैच से बाहर जाने वालों में लौकी फर्ग्यूसन, जोए डेनली और कार्लोस ब्राथवेट शामिल हैं।

दोनों टीमों का यह लीग का 8वां मैच होगा। चेन्नई अब तक 7 मैचों में से 6 जीती और 1 मैच हारी है। जबकि कोलकाता 7 मैचों में से 4 मैच जीती है और 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई इस लीग में सबसे ज्यादा 12 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं कोलकाता भी 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। दोनों टीमों के बीच यह लीग का दूसरा मैच होगा। पहले मैच में कोलकाता को चेन्नई ने 7 विकेट से हराया था। अब कोलकाता अपने घरेलू मैदान पर यह मैच जीतकर पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। वहीं चेन्नई अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। 

IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक 22 मैच हुए हैं। जिसमें चेन्नई ने 13 और कोलकाता ने 8 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो, चेन्नई ने 4 मैच जीते हैं। जबकि कोलकाता 1 मैच जीतने में सफल हो पाई है। IPL में चेन्नई का कोलकाता के खिलाफ सकसेस रेट 59% है, वहीं कोलकाता का चेन्नई के खिलाफ सकसेस रेट 41% है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नेरन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, हैरी गर्नले, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) : महेंद्र सिह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, फॉफ डु प्लेसिस, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर और इमरान ताहिर। 

कमेंट करें
l8SNg