IPL 2018 : राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से चेन्नई सुपर किंग्स को दी मात

IPL 2018 : Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Live Score Update
IPL 2018 : राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से चेन्नई सुपर किंग्स को दी मात
IPL 2018 : राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से चेन्नई सुपर किंग्स को दी मात
हाईलाइट
  • आईपीएल के 43वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला हुआ।
  • मैच जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया।
  • राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए 177 रन बना दिए और चेन्नई पर शानदार जीत दर्ज कर ली।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। आईपीएल के 43वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। मैच जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को IPL सीजन 11 के 43वें मुकाबले में 4 विकेट से मात दे दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 177 रनों का टारगेट रखा। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए 177 रन बना दिए और चेन्नई पर शानदार जीत दर्ज कर ली। 

 

बटलर ने 60 गेंदों पर 95 रन की मैच विजयी पारी खेली। ओपनिंग करने उतरे बटलर ने अपनी इस कमाल की पारी में 11 चौके और 2 छक्के जड़े और मैच जिताकर नाबाद पविलियन लौटे। उन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन की अपनी लगातार चौथी फिफ्टी 26 गेंदों में पूरी की। घरेलू मैदान पर खेल रही राजस्थान टीम ने तेज शुरुआत की और 4 ओवर में ही 48 रन बना लिए। चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर बेन स्टोक्स को अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बोल्ड किया। स्टोक्स ने 7 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का जड़ा। अगले ही ओवर में कैप्टन रहाणे (4) को रविंद्र जडेजा ने सुरेश रैना के हाथों कैच कराकर पविलियन की राह दिखा दी। 

इसके बाद बटलर ने संजू सैमसन (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। सैमसन सिंगल चुराने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 22 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके लगाए। अपना पहला ही आईपीएल मैच खेल रहे प्रशांत चोपड़ा (8) कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें शार्दुल ठाकुर की गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने लपका। चोपड़ा ने 6 गेंदों पर 2 चौके जड़े। 

स्टुअर्ट बिन्नी (22) ने बटलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की। उन्हें ब्रावो ने शेन वॉटसन के हाथों कैच कराया। बिन्नी ने 17 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का जड़ा। कृष्णप्पा गौतम (13) ने 4 गेंदों पर 2 छक्के जड़े और उन्हें विली की गेंद पर विकेट के पीछे चेन्नै के कैप्टन धोनी ने लपका। 

चेन्नै की पारी का रोमांच 
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नै टीम ने सुरेश रैना (52) की शानदार फिफ्टी की बदौलत 4 विकेट पर 176 रन बनाए। रैना के अलावा ओपनर शेन वॉटसन (39) और कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (33) नाबाद ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। 

रैना ने अपने आईपीएल करियर का 34वां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 35 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्का लगाया। रैना को ईश सोढ़ी ने अपना शिकार बनाया। उन्हें 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी ने लपका। सैम बिलिंग्स चौथे विकेट के रूप में 27 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। उन्होंने 22 गेंदों पर 3 चौके लगाए। 

रहाणे की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला था। राजस्थान की टीम ने अब तक टूर्नामेंट में 10 मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे 4 में जीत हासिल हुई है और 6 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल पर 6वें स्थान पर मौजूद है। वहीं धोनी के नेतृत्व में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है और वो 10 मुकाबलों में से 7 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबिल में दूसरे स्थान पर है। प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम को आज हर हाल में चेन्नई पर जीत दर्ज  करनी होगी।

प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपर किंग्स :
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), शेन वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जड़ेजा, कर्ण शर्मा, डेविड विले, हरभजन सिंह और शार्दूल ठाकुर

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), प्रशांत चोपड़ा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौथम, जोफरा आर्चर, अंकित शर्मा, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी।

Created On :   11 May 2018 2:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story