IPL 2018 : चेन्नई के लिए सीजन की सबसे बड़ी जीत, राजस्थान को 65 रन से हराया

IPL 2018 : चेन्नई के लिए सीजन की सबसे बड़ी जीत, राजस्थान को 65 रन से हराया
हाईलाइट
  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 17वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सीजन की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।
  • चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स को 65 रन से करारी शिकस्त दी है।
  • जीत के इरादे से मैदान में उतरी राजस्थान की पूरी टीम 18.3 ओवर में महज 140 रन पर ही ढेर हो गई।

डिजिटल डेस्क, पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 17वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सीजन की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स को 65 रन से करारी शिकस्त दी है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन के ताबड़तोड़ शतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 204 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद जीत के इरादे से मैदान में उतरी राजस्थान की पूरी टीम 18.3 ओवर में महज 140 रन पर ही ढेर हो गई। मैच में शानदार शतकीय पारी खेलने के लिए शेन वॉटसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी शानदार रही। ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन ने 57 गेंद पर 106 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली है। इनके अलावा सुरेश रैना ने 29 गेंद पर 46 रन जड़े हैं। ये दिन राजस्थान के गेंदबाजों के लिए बिल्कुल भी सही नहीं था। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने लगभग सभी गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने 3 और बेन लॉफलिन ने 2 विकेट हासिल किए।

दूसरी पारी में चेन्नई के द्वारा दिए गए 205 रन के टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। राजस्थान की टीम ने महज 32 रन के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (45) और जोस बटलर (22) ने पारी को संभाला, मगर वे दोनों ज्यादा देर टीम को संभाल नहीं सके और पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज चेन्नई के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका। वहीं चेन्नई की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट चटकाए।

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने मौजूदा लीग में अब तक 4 मैचों में से 3 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले नंबर पर काबिज है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम 5 मैचों में से 3 मैच जीतकर अंक तालिका में पांचवे स्थान पर काबिज हैं।

गौरतलब है कि दोनों टीमें 2-2 साल के प्रतिबंध के बाद IPL 2018 में वापस लौटी हैं और इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने थीं। इससे पहले दो बार की चैंपियन चेन्नई ने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं और तीसरे मैच में उसे पंजाब ने चार से पराजित किया था। वहीं अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले मैच में 9 विकेट से पीटा था। इसके बाद टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लगातार दो मैच जीते थे।

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम : शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, एमएस धोनी (कप्तान एंव विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

राजस्थान रॉयल्स्स टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), जोस बटलर, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और बेन लॉफलिन।

Created On :   20 April 2018 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story