IPL 2018 : किंग्स इलेवन ने जीता रोमांचक मुकाबला, दिल्ली को 4 रन से हराया

IPL 2018 Kings XI Punjab vs Delhi Daredevils match live score update
IPL 2018 : किंग्स इलेवन ने जीता रोमांचक मुकाबला, दिल्ली को 4 रन से हराया
IPL 2018 : किंग्स इलेवन ने जीता रोमांचक मुकाबला, दिल्ली को 4 रन से हराया
हाईलाइट
  • जीत के इरादे से टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 139 रन ही बना सकी और उसने यह मैच 4 रन से गंवा दिया।
  • मैच में आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली को 4 रन से करारी शिकस्त दी है।
  • मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 144 रन का टारगेट दिया था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 22वां मुकाबला काफी रोमांचक रहा। मैच में आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली को 4 रन से करारी शिकस्त दी है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 144 रन का टारगेट दिया था। जीत के इरादे से टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 139 रन ही बना सकी और उसने यह मैच 4 रन से गंवा दिया।

राजधानी दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी पंजाब की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही और उसने 6 रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। आज के मैच में क्रिस गेल पंजाब की प्लेइंग इलेवन से बाहर थे, जिसका असर भी दिखा।

पहली पारी में पंजाब की पूरी टीम 20 ओवर में महज 143 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से केएल राहुल ने 23, मयंक अग्रवाल ने 21, करुण नायर ने 34 और डेविड मिलर ने 26 रन की पारी खेली। वहीं दिल्ली की ओर से लियाम प्लंकेट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं ट्रेंट बोल्ट और अवेश खान ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

दिल्ली का बुरा फॉर्म जारी
IPL के इस 11वें सीजन में बुरे दौर से गुजर रही दिल्ली डेयरडेविल्स के पास ये मैच जीतने का शानदार मौका था। मगर वो ऐसा नहीं कर सकी और मैच को हारते हुए दिल्ली ने इस सीजन में अपना बुरा फॉर्म जारी रखा है। मैच में पंजाब से मिले 144 रन के टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी दिल्ली की शुरुआत हर बार की तरह अच्छी नहीं रही। इस बार भी कप्तान गौतम गंभीर ने निराश किया और महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आज IPL में आगाज करने मैदान में उतरे पृथ्वी शॉ भी कुछ खास नहीं कर सके और 22 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद दिल्ली की लड़खड़ाती पारी को श्रेयस अय्यर ने संभालने की कोशिश की। अय्यर ने 45 गेंद पर 57 रन की पारी खेली मगर वो अपनी टीम को दूसरी जीत नहीं दिला सके। अय्यर के अलावा राहुल तेवतिया ने 24 रन की पारी खेली। इनके अलावा दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज पंजाब के गेंदबाजों को सामने नहीं टिक सका और पूरी टीम 20 ओवर में महज 139 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से मैन ऑफ द मैच रहे अंकित राजपूत ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट झटके। अंकित के अलावा एंड्र टाई और मुजीब उर रहमान ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए।

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम : गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया, ट्रेंट बोल्ट, डेनियल क्रिस्टियन, पृथ्वी शाह, अवेश खान, लियाम प्लंकेट।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), युवराज सिंह, करूण नायर, लोकेश राहुल, डेविड मिलर, एरॉन फिंच, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, बरिंदर शरण, एंड्र टाई।

Created On :   23 April 2018 2:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story