धोनी के 'दर्द' का फायदा उठाकर जीता पंजाब

IPL 2018: KL Rahul reveals strategy Kings XI Punjab used to nullify MS Dhoni
धोनी के 'दर्द' का फायदा उठाकर जीता पंजाब
धोनी के 'दर्द' का फायदा उठाकर जीता पंजाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम के अहम सदस्य केएल राहुल ने वो राज खोल दिया है जिसके चलते टीम को आखिरी ओवर में जीत हासिल हुई। किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार को हुए रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने चेन्नई को 4 रन से हरा दिया था। ये चेन्नई की आईपीएल-11 में पहली हार थी।

 

Image result for kl rahul kxip keeping

 

धोनी के दर्द का पंजाब ने उठाया फायदा 


आखिरी ओवर में जीत का राज खोलते हुए केएल राहुल ने कहा कि धोनी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और हमने आखिरी ओवर में जो रणनीति अपनाई वो काम कर गई। राहुल ने बताया कि क्योंकि धोनी पीठ दर्द से परेशान थे ऐसे में हमने आखिरी ओवर में धोनी को वाइड यॉर्कर खिलाने का प्लान बनाया जो काम कर गया। हम जानते थे कि धोनी की पीठ में दर्द है और अगर उन्हें वाइड यॉर्कर खिलाई जाए तो उन्हें शॉट्स खेलने के लिए गेंद तक पहुंचना होगा जो आसान नहीं होगा। 

 

Image result for kl rahul kxip keeping

 

धोनी नहीं दिला पाए जीत 


किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के बल्ले से जमकर रन बरसे थे लेकिन वो आखिरी ओवर में टीम को जीत दिलाने से चूक गए थे। धोनी ने मैच में 44 गेंदों पर 79 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली थी जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे।  

 

 

Image result for kl rahul-gayle kxip

 

पंजाब ने दिया 198 रनों का लक्ष्य 


मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल की 63 रन की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई के सामने 198 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था। जिसका पीछा करते हुए चेन्नई की पूरी टीम 194 रन पर आकर रुक गई थी। पंजाब की तरफ से क्रिस गेल के अलावा ओपनर केएल राहुल ने भी शानदार 37 रनों की पारी खेली थी। किंग्स इलेवन पंजाब का अगला मुकाबला 19 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ है । 

Created On :   17 April 2018 4:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story