comScore
Dainik Bhaskar Hindi

IPL 2018 : कोलकाता की इस सीजन में सबसे बड़ी जीत, दिल्ली को 71 रन से हराया

BhaskarHindi.com | Last Modified - April 17th, 2018 13:21 IST

2.8k
0
0

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 11वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इस सीजन के 13वें मैच में कोलकाता ने दिल्ली डेयरडेविल्स 71 रन से करारी शिकस्त दी है। मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने जीत के लिए 201 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था। इसके बाद जीत के इरादे से मैदान में उतरी दिल्ली की टीम शुरुआत से ही घुटने टेकते हुए नजर आई और 14.2 ओवर में 129 रन पर ही सिमट गई।

मैच में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में आई कोलकाता टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसने 7 रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद क्रिस लिन (31) और रोबिन उथप्पा (35) ने पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के पवेलियन लौटते ही नीतीश राणा ने मोर्चा संभाला और 35 गेंद पर ताबड़तोड़ हमला बोलते हुए 59 रन की पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं दिल्ली की ओर से राहुल तेवटिया ने 3 विकेट झटके, जबकि ट्रेंट बोल्ट और क्रिस मोरिस ने 2-2 विकेट हासिल किए।

इसके बाद दूसरी पारी में 201 रन के टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी दिल्ली की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही थी। दिल्ली ने 24 रन के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। जेसन रॉय (1), श्रेयस अय्यर (4) और कप्तान गौतम गंभीर (8) जल्दी पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद ऋषभ पंत (43) और ग्लेन मैक्सवेल (47) पारी को संभालते हुए मैच जीतने की कोशिश की मगर वो ऐसा करने में नाकाम रहे। इन दोनों के बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका और पूरी टीम 129 रन पर आकर ढेर हो गई। कोलकाता की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए सुनील नारायण और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके।

बता दें कि IPL के इसी सीजन में दोनों टीमों ने अब तक 4-4 मुकाबले खेले हैं। इनमें से कोलकाता ने 2 मैच जीते हैं, जबकि 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अब तक दिल्ली की किस्मत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अब तक 4 में से सिर्फ 1 मैच में ही जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैच गंवाए हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स टीम : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नारायण, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, शिवम मावी, शुभमन गिल, और टॉम कुरेन।

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम : गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, क्रिस मौरिस, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट और जेसन रॉय।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर