IPL 2018 : बारिश से बाधित मैच किंग्स इलेवन के नाम, कोलकाता को 9 विकेट से हराया

IPL 2018 Kolkata Knight Riders vs Kings XI Punjab match live score update
IPL 2018 : बारिश से बाधित मैच किंग्स इलेवन के नाम, कोलकाता को 9 विकेट से हराया
IPL 2018 : बारिश से बाधित मैच किंग्स इलेवन के नाम, कोलकाता को 9 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • मैच में टॉस हारकर कोलकाता टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 20 ओवर में 192 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था।
  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 18वें मैच को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने नाम कर लिया है।
  • बारिश से बाधित इस मैच में पंजाब ने कोलकाता को 9 विकेट से हरा दिया है।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 18वें मैच को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने नाम कर लिया है। बारिश से बाधित इस मैच में पंजाब ने कोलकाता को 9 विकेट से हरा दिया है। मैच में टॉस हारकर कोलकाता टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 20 ओवर में 192 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था। इसके बाद मैच के दूसरी पारी में जब 9वां ओवर फेंका जा रहा था, तभी अचानक हुई बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया। इसके बाद मैच को 13-13 ओवर का करते हुए पंजाब के सामने डकवर्थ लुईस नियमानुसार 125 रन का टारगेट सेट किया। जिसे पंजाब ने 1 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

इससे पहले मैच में पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन पर टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 6 रन पर ही सुनील नारायण (1) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद क्रिस लिन ने ताबड़तोड़ 41 गेंद पर 74 रन और रोबिन उथप्पा ने 34 रन जड़ते हुए टीम को संभाला। इनके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक (43) ने कुछ शानदार शॉट खेलकर टीम को 191 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं पंजाब की ओर से बरिंदर सरां और एंड्रयू टाइ ने 2-2 विकेट चटकाए।

मैच में कोलकाता की ओर से मिले 192 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब को एक बार फिर ओपनर क्रिस गेल और केएल राहुल ने धमाकेदार शुरुआत दी। दूसरी पारी में पंजाब ने 8.2 गेंद पर बगैर विकेट गंवाए 96 रन बना लिए थे, तभी अचानक बारिश हो गई। इसके बाद करीब 1 घंटे तक मैच रुका रहा। मैच शुरु होते ही डकवर्थ लुईस नियमानुसार मैच को 13-13 ओवर का करते हुए टारगेट भी 125 रन का कर दिया गया। फिर क्या था, मैच में पंजाब को 28 गेंद पर 29 रन चाहिए थे, जो उसने केएल राहुल (60) का एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। मैच में पंजाब की ओर से क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ 38 गेंद पर 62 रन की पारी खेली। जबकि एक मात्र विकेट कोलकाता के सुनील नारायण ने लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम :  सुनील नारायण, क्रिस लिन, रॉबिन  उथप्‍पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्‍तान/ विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, टॉम कुरेन, पीयूष चावला, शिवम मावी, कुलदीप यादव।

किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम :  लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल,  करुण​ नायर, एरोन फिंच, युवराज सिंह , आर अश्विन (कप्‍तान) , एंड्रयू टाइ, बरिंदर सरां, अंकित राजपूत,  मुजीब उल रहमान।

Created On :   21 April 2018 10:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story