IPL 2018 : आखिरी गेंद पर दिल्ली की रोमांचक जीत, मुंबई को 7 विकेट से हराया

IPL 2018  MI and DD both will play for the first win in this season
IPL 2018 : आखिरी गेंद पर दिल्ली की रोमांचक जीत, मुंबई को 7 विकेट से हराया
IPL 2018 : आखिरी गेंद पर दिल्ली की रोमांचक जीत, मुंबई को 7 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए जेसन रॉय ने 91 रनों की नाबाद पारी खेलते इस सीजन अपनी टीम को पहली जीत का स्वाद चखाया, और मुम्बई के लिए जीत का इंतजार एक और मैच तक के लिए बढ़ गया। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 27 रन बनाए। मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला किया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव (53) और एविन लेविस (48) ने शानदार शुरुआत की जिसके बदौलत मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति पर सात विकेट पर 194 रन बनाए। मुंबई की तरफ से खेलते हुए ईशान किशन ने बल्लेबाजी करते हुए टीम के खाते में 44 रन जोड़े। कप्तान रोहित शर्मा टीम का स्कोर बढाने में कोई खास योगदान नहीं दे सके और 15 गेंदों में 18 रन बनाकर कैच आउट होकर चलते बने। दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट, क्रिस्टीयन और तेवतिया ने 2-2 विकेट झटके, जबकि मोहम्मद शमी को एक सफलता मिली। 

जेसन रॉय ने जड़े 6 चौके और 6 छक्के 
उसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयर डेविल्स की पारी की शुरुआत गौतम गंभीर और जेसन रॉय ने की। कप्तान गौतम गंभीर अपने बल्लेबाजी से कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सके और 16गेंदों में 15 रन बनाकर कैच आउट होकर चलते बने। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने जेसन रॉय का साथ देते हुए 25 गेंदों में 47 रनों की तूफानी पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 6 चौके लगाए। जिसके बाद कुणाल पंड्या की गेंद पर पोलार्ड के हाथों कैच थमाकर वापस पवेलियन लौट गए।

उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल भी कुछ खास नहीं कर सके और कुणाल पंड्या की ही गेंद पर कैच आउट होकर चलते बने। अंत में बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने जेसन रॉय के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। श्रेयस अय्यर ने इस दौरान 20 गेंदों में नाबाद 27 रन जड़े वहीं जेसन रॉय ने 53 गेंदों में नाबाद 91 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान जेसन ने 6 चौके और 6 छक्के जड़े। मुंबई की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कुणाल पंड्या ने 2 विकेट झटके और मुस्‍तफिजुर रहमान को एक सफलता हाथ लगी।

मैन ऑफ द मैच: जेसन रॉय

प्लेयिंग XI 

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्‍तान), ईविन लेविस, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, मुस्‍तफिजुर रहमान और अकिला धनंजय।

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स- गौतम गंभीर (कप्‍तान), जेसन रॉय, गौतम गंभीर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल तेवतिया, शाहबाज नदीम, मोहम्‍मद शमी और ट्रेंट बोल्‍ट।
 

Created On :   14 April 2018 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story