comScore
Dainik Bhaskar Hindi

IPL 2018 MI vs KXIP : मुंबई ने 3 रन से जीता मैच

BhaskarHindi.com | Last Modified - May 17th, 2018 12:51 IST

1.1k
0
0

News Highlights

  • आईपीएल 11 के 50 वें मुकाबले में बुधवार को मुंबई ने पंजाब को 3 रन से हरा दिया।
  • पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई ने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 187 रन बनाए।
  • जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 183/5 रन ही बना पाई और मुंबई ने यह मुकाबला 3 रन से जीत लिया।
  • इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम की प्लेऑफ उम्मीदें जिंदा हैं। अंक तालिका में वह चौथे स्थान पर आ गई है।
  • जबकि पंजाब की टीम के लिए आगे की राह और कठिन हो गई है, क्योंकि उसका नेट रनरेट -0.490 बेहद खराब है और वह छठे स्थान पर है।
  • जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल 11 के 50 वें मुकाबले में बुधवार को मुंबई ने पंजाब को 3 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई ने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 187 रन बनाए। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 183/5 रन ही बना पाई और मुंबई ने यह मुकाबला 3 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम की प्लेऑफ उम्मीदें जिंदा हैं। अंक तालिका में वह चौथे स्थान पर आ गई है। जबकि पंजाब की टीम के लिए आगे की राह और कठिन हो गई है, क्योंकि उसका नेट रनरेट -0.490 बेहद खराब है और वह छठे स्थान पर है। जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पोलार्ड  जड़ा पचास तो टाय को मिली 4 सफलताएं
पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। ओपनिंग करने आए इविन लुईस 7 गेंदों में 9 रन बनाकर काफी सस्ते में पवेलियन लौट गए। जिसके बाद आए ईशान किशन का बल्ला भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाया और किशन 12 गेंदों में 20 रन बनाकर चलते बने। किशन के वापस लौटने के बाद अगली ही गेंद पर ओपनिंग करने आए सूर्यकुमार यादव कैच आउट होकर वापस लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा भी इस मैच में कुछ खास कारनामा नहीं कर सके और 10 गेंदों में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद मैदान में आए कुणाल पंड्या ने टीम के स्कोर को बढाने का काफी प्रयास लेकिन ज्यादा सफल नहीं हो सके और 23 गेंदों में 32 रन बनाकर चलते बने।

कुणाल के पवेलियन लौटने के बाद आए कीरोन पोलार्ड ने मुंबई की तरफ से एकमात्र शतक जड़ते हुए 23 गेंदों में 50 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। पोलार्ड के बाद बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पंड्या और बेन कटिंग के बल्ले ज्यादा रन उगलने में नाकामयाब रहे और क्रमशः 9 और 4 रन बनाकर चलते बने। नाबाद लौटे मिशेल मैक्लेनघन और मयंक मार्कंडेय ने क्रमशः 11 और 7 रन बनाए। पंजाब की तरफ से गेंदबाजी करने आए एंड्रयू टाय ने 4 विकेट झटके, कप्तान रविचंद्रन आश्विन को 2 सफलता मिली वहीं मार्कस स्टोइनिस को एक एक सफलता हाथ लगी। 

मुंबई और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें दोनों ही इस वक्त आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई हैं लेकिन बीते मैचों में दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है जिसके कारण दोनों के लिए हालात करो या मरो के हो गए हैं। फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब प्वाइंट्स टेबल में 5वें और मुंबई इंडियंस 6वें स्थान पर है। मुंबई इंडियंस की टीम का प्रदर्शन शुरुआत में बेहद खराब था, इसके बाद उसने एक के बाद एक तीन मैच जीतकर टूर्नामेंट में वापसी की थी और वो प्लेऑफ की तरफ बढ़ रही थी लेकिन रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार उसके लिए काफी घातक साबित हुई और उसके लिए हालात अब करो या मरो के हो गए हैं। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आईपीएल-11 सीजन की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की लेकिन वो अपनी जीत की लय को बरकरार नहीं रख पाई, जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है और वो प्लेऑफ के लिए जूझती नजर आ रही है। 

प्लेइंग इलेवन 
मुंबई इंडियंस 

सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह 

किंग्स इलेवन पंजाब 
केएल राहुल (विकेटकीपर) क्रिस गेल, एरॉन फिंच, युवराज सिंह, मनोज तिवारी, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत

 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर