IPL 2018 : बटलर की लगातार पांचवीं फिफ्टी, RR ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

IPL 2018 : बटलर की लगातार पांचवीं फिफ्टी, RR ने मुंबई को 7 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • IPL-2018 के बेहद अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 7 विकेट से हरा दिया।
  • RR के लिए जोश बटलर ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने लगातार पांचवें मुकाबले में फिफ्टी जमाते हुए महज 53 गेंद पर 94 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।
  • मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 168 रन बनाए थे
  • जिसे RR ने 2 ओवर शेष रह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। IPL-2018 के बेहद अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 7 विकेट से हरा दिया। मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 168 रन बनाए थे, जिसे RR ने 2 ओवर शेष रहते ही 7 विकेट से जीत लिया। RR के लिए जोश बटलर ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने लगातार पांचवें मुकाबले में फिफ्टी जमाते हुए महज 53 गेंद पर 94 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। अपनी धमाकेदार पारी के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

इससे पहले RR ने टॉस जीतकर MI को पहले बल्लेबाजी को आमंत्रित किया। मुंबई को ओपनर सूर्यकुमार यादव और इविन लुईस ने शानदार शुरुआत दिलाई। सूर्यकुमार 31 गेंदों में 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सूर्यकुमार के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला ज्यादा नहीं चल सका और बिना खता खोले वापस लौट गए। इसके बाद पिछले मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले ईशान किशन इस मैच में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके और 11 गेंदों में 12 रन बनाकर चलते बने।

दूसरी ओर जमे लुईस भी 42 गेंदों में 60 रन बनाकर चलते बने। लुईस ने अपनी टीम की तरफ से एकमात्र अर्धशतक जड़ा। उनके बाद आए हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों में 36 रन बनाए और कैच आउट होकर चलते बने। वहीं कुणाल पंड्या का भी बल्ला इस मैच में ज्यादा जलवे नहीं बिखेर सका और 7 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हो गए। नाबाद लौटे बेन कटिंग ने 10 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए बेन स्टोक्स और जोफरा आर्चर ने 2-2 विकेट झटके, वहीं जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी को 1-1 सफलता हाथ लगी।

मुंबई द्वारा दिए गए 169 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी RR को पहले ही ओवर में झटका लगा। ओपनर डार्सी शॉर्ट महज 4 रन बनाकर बुमराह को अपना विकेट दे बैठे। यहां से कप्तान रहाणे और बटलर ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच 95 रन की दमदार साझेदारी हुई। 104 के कुल योग पर रहाणे (37) हार्दिक पंड्या का शिकार बने। रहाणे के बाद क्रीज पर आए संजू सैमसन ने धमाकेदार अंदाज में 14 गेंद पर 26 रन बनाए। वे हार्दिक पंड्या की गेंद पर 18वें ओवर में आउट हुए। इसी ओवर अंतिम गेंद पर बटलर (94) ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमें प्लेऑफ के लिए जोर आजमाइश में लगी हुई हैं। इस मैच के साथ राजस्थान 12 मैचों में 6 जीत के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं मुंबई के इतने ही मैचों में 5 जीत है और वह 6वें स्थान पर है। अंकतालिका में चौथे स्थान पर KKR है जिसके पास 12 मैचों में 6 जीत के साथ 12 पाइंट है।

बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की शुरुआत मौजूदा सीजन में अच्छी नहीं रही थी और उसे एक के बाद एक हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए टूर्नामेंट में वापसी की और वो अब लागातार जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ की तरफ बढ़ रही है। मुंबई की ही तरह राजस्थान रॉयल्स की टीम भी जीत की पटरी पर लौटती दिख रही है उसने अपने पिछले तीन मुकाबले जीते हैं और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

प्लेइंग इलेवन :

मुंबई इंडियंस : सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, रोहित शर्मा , ईशान किशन , हार्डिक पांड्य, बेन कटिंग, क्रुनल पांड्य, जीन-पॉल डुमिनी, मिशेल मैकक्लेनाघन, मयंक मार्कांडे, जसप्रित बुमराह

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर (विकेटकीपर), डार्सी शॉर्ट, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफरा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

Created On :   13 May 2018 2:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story