IPL 2018 : प्लेऑफ के लिए RCB की उम्मीदें बरकरार, पंजाब को 10 विकेट से हराया

IPL 2018 : प्लेऑफ के लिए RCB की उम्मीदें बरकरार, पंजाब को 10 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • RCB ने बेहद आसानी से बिना विकेट खोए महज 8.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।
  • इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराकर वह फिर प्लेऑफ की रेस में शामिल हो गई है।
  • रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने IPL-2018 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को एक बार फिर जिंदा कर दिया है।

डिजिटल डेस्क, इंदौर। रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने IPL-2018 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को एक बार फिर जिंदा कर दिया है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराकर वह फिर प्लेऑफ की रेस में शामिल हो गई है। कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और RCB के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पंजाब को 15.1 ओवर में मात्र 88 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद RCB ने बेहद आसानी से बिना विकेट खोए महज 8.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। RCB की ओर से विराट कोहली ने 48 और पार्थिव पटेल ने 40 रन की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल और क्रिस गेल टीम को तेज स्कोर देने में नाकामयाब रहे और क्रमशः 21 और 18 रन बनाकर चलते बने। इनके बाद मात्र एरॉन फिंच ही दहाई का आंकड़ा छू सके। वे 23 गेंदों में 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बाकी सभी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। बैंगलोर की ओर से उमेश यादव ने 3 विकेट झटके। वहीं मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम और मोईन अली को 1-1 सफलता हाथ लगी।

इस हार के बाद पंजाब की टीम अंक तालिका में तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है। वहीं RCB अभी भी सातवें स्थान पर है। हालांकि RCB का रनरेट बेहतर है। सभी टीमें 12-12 मैच खेल चुकी हैं और मात्र दिल्ली की टीम ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है। सनराइजर्स हैदराबाद अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। वहीं बाकी बचे तीन स्थानों के लिए 6 टीमें रेस में है। इसमें चेन्नई के 12 मैच में 16 पॉइंट है, वहीं तीन टीमों के 12-12 पाइंट हैं और दो टीमों के 10-10 पॉइंट हैं।

प्लेइंग इलेवन :

किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, बरिंदर सरां, मोहित शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोईन अली, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Created On :   14 May 2018 1:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story