IPL 2018 : राजस्थान की रॉयल जीत, बेंगलुरु को 19 रन से हराया

IPL 2018 Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals live score update
IPL 2018 : राजस्थान की रॉयल जीत, बेंगलुरु को 19 रन से हराया
IPL 2018 : राजस्थान की रॉयल जीत, बेंगलुरु को 19 रन से हराया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 19 रन से करारी शिकस्त दी है। मैच में राजस्थान ने बेंगलुरु के सामने 20 ओवर में 218 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था। जीत के लिए इस बड़े टारगेट का पीछा करते हुए विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु टीम 6 विकेट गंवाकर महज 198 रन ही बना सकी और 19 रन से यह मैच गंवा दिया।

मैच में इतने बड़े टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी बेंगलुरु टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसने 4 रन के स्कोर पर ही ब्रेंडन मैक्कुलम (4) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद कप्तान विराट कोहली (57) ने अर्ध्दशतकीय पारी खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए क्विंटन डी काक (26) के साथ मिलकर 77 रन की साझेदारी की। इनके अलावा टीम के लिए मंदीप ने आखिरी पलों में ताबड़तोड़ 47 रन और वाशिंगटन सुंदर ने 35 रन की पारी खेली। मगर ये सब अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की ओर से लगभग सभी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और बेंगलुरु को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। मैच में श्रेयस गोपाल ने 2 विकेट झटके, जबकि के. गौतम, बेन स्टोक्स, डार्सी शॉर्ट और बेन लॉफलिन ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी राजस्थान टीम की शुरुआत काफी सदी हुई थी। मैच में राजस्थान की ओर से संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ 45 गेंद पर 92 रन, कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 36 रन, जोस बटलर ने 23, बेन स्टोक्स ने 27 रन और राहुल त्रिपाठी ने 5 गेंद पर 14 रन की पारी खेली। इन्हीं पारियों की बदौलत राजस्थान ने बेंगलुरु के सामने 218 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से क्रिस वोक्स और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट हासिल किए।

बेंगलुरु टीम : क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), ब्रेंडन मैक्कुलम, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, पवन नेगी, कुलवंत खेजरोलिया, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, डार्सी शॉर्ट,  श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, के. गौतम,  जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी।

Created On :   15 April 2018 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story