IPL 2018 : हैदराबाद ने 7 विकेट से जीता मैच

IPL 2018 : हैदराबाद ने 7 विकेट से जीता मैच
हाईलाइट
  • यूसुफ पठान ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 12 गेंदों में 27 रन ठोक दिए और हैदराबाद को जीत दिला दी।
  • हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स।
  • आईपीएल सीजन 11 के 36वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हरा दिया।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। आईपीएल सीजन 11 के 36वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 163 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 164 रनों का टारगेट दिया।

जवाब में हैदराबाद ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए दिल्ली को शिकस्त देकर प्लेऑफ से लगभग बाहर कर दिया। यूसुफ पठान ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 12 गेंदों में 27 रन ठोक दिए और हैदराबाद को जीत दिला दी।

हैदराबाद के लिए एलेक्स हेल्स ने 45 रन बनाए। शिखर धवन ने 33 रनों का योगदान दिया. अंत में यूसुफ पठान की 12 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 27 रनों की पारी के दम पर हैदराबाद को जीत मिली। दिल्ली के लिए अमित मिश्रा ने दो विकेट लिए. लियाम प्लंकेट को एक सफलता मिली।

पृथ्वी शॉ ने दिखाया शानदार शो, जड़ा अर्धशतक 
दिल्ली कि तरफ से पहले बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल इस मैच में भी अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं ला पाए और 3 गेंदों में 2 रन बनाकर चलते बने। मैक्सवेल के साथ ही बल्लेबाजी करने उतरे पृथ्वी शॉ ने शानदार शो दिखाते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा जिसके बाद कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। पृथ्वी ने अपनी इस पारी में 36 गेंदों में 65 रन बनाए, उन्होंने इस पारी में 3 छक्के और 6 चौके जड़े। उसके बाद बल्लेबाजी करने कप्तान श्रेयस अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 36 गेंदों में 44 रन बनाए, फिर कैच आउट होकर लौट गए। उसके बाद मैदान में उतरे ऋषभ पंत और नमन ओझा का बल्ला ज्यादा नहीं बोल सका और क्रमशः 18 और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। नाबाद लौटे विजय शंकर और डैनियल क्रिश्चियन ने क्रमशः 23 और 7 रन बनाए।  हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करते हुए राशिद खान ने 2 विकेट झटके वहीं सिद्धार्थ कौल को एक सफलता हाथ लगी।  

युवा खिलाड़ियों से सजी दिल्ली की टीम श्रेयस अय्यर के हाथों में कमान जाने के बाद से आत्मविश्वास से भरपूर दिख रही है। दिल्ली ने अब तक खेले गए 9 मुकाबलों में से 3 में जीत हासिल की है, वहीं केन विलियमसन की कप्तानी में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैदरबाद ने 8 मुकाबलों में से 6 में जीत हासिल की है। हैदरबाद पॉइंट्स टेबल में इस समय चेन्नई के बाद दूसरे स्थान पर मोजूद है। हालांकि दिल्ली को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने बाकी के बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी।
प्लेइंग इलेवन:

सनराइजर्स हैदराबाद: एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

दिल्ली डेयरडेविल्स: पृथ्वी शॉ, नमन ओझा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डैनियल क्रिश्चियन, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट.

 

 

Created On :   5 May 2018 2:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story