IPL2018: KKR ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

IPL2018: KKR ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। आईपीएल सीजन 11 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 172 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 173 रनों का टारगेट दिया। जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 गेंद शेष रहते 173 रन बनाते हुए हैदराबाद को शिकस्त दे दी और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। केकेआर के क्रिस लिन को न ऑफ द मैच चुना गया।

धवन ने जड़ा पचासा, प्रसिद्द ने झटके 4 विकेट  
पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही, ओपनिंग करने आए शिखर धवन और श्रीवत्स गोस्वामी के बीच 50 रन से अधिक की साझेदारी हुई। जिसके बाद 26 गेंदों में 35 रन बनाकर श्रीवत्स पवेलियन लौट गए। श्रीवत्स के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विलियमसन ने शिखर का अच्छा साथ निभाया लेकिन अधिक सफल नहीं हो सके और 17 गेंदों में 36 रन बनाकर चलते बने। ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए शिखर धवन ने टीम की तरफ से एकमात्र पचासा जड़ते हुए 39 गेंदों में 50 रन बनाकर वापस लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए युसुफ पठान अपने बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके और 4 गेंदों में 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

युसुफ के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ब्रेथवेट 4 गेंदों में 3 रन बनाकर कैच आउट होकर चलते बने। कप्तान विलियमसन के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मनीष पांडे ने टीम के स्कोर को बढाने का काफी प्रयास किया लेकिन अधिक सफल नहीं हो सके और 22 गेंदों में 25 रन बनाकर वापस लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे शाकिब अल हसन का बल्ला भी ज्यादा नहीं बोल सका और 7 गेंदों में 10 रन बनाकर कैच आउट हो गए। शकीब के बाद बल्लेबाजी करने आए राशिद खान पहली ही गेंद पर बिना खता खोले पवेलियन वापस लौट गए। कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी करते हुए प्रसिद्द कृष्ण ने 4 विकेट झटके वहीं आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव और जेवॉन सीयरलेस को एक एक सफलता हाथ लगी।


कोलकाता की टीम को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए इस मुकाबले में हैदराबाद को उसके घर में ही हराना होगा। दिनेश कार्तिक की कप्तानी में खेल रही कोलकाता की टीम इस समय तीसरे स्थान पर मौजूद है, वहीं केन विलियमसन की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद की टीम इस समय अंक तालिका के टॉप पर है। हैदराबाद की टीम पहले से ही प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। हैदराबाद ने अब तक खेले गए 13 मुकाबलों में से 9 मुकाबलों में जीत हासिल कि है वहीं कोलकाता की टीम ने 13 मुकाबलों में से 7 मुकाबले जीते हैं।   

प्लेइंग इलेवन:  
कोलकाता नाइट राइडर्स : सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, शुभमान गिल, जेवॉन सीयरलेस, पीयूष चावला, प्रसिद्ध कृष्ण, कुलदीप यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद : शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), कार्लोस ब्रेथवेट, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

Created On :   19 May 2018 2:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story