IPL 2018: आज धोनी के धुरंधरों से भिड़ेगी विराट की सेना

IPL 2018: आज धोनी के धुरंधरों से भिड़ेगी विराट की सेना

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। आईपीएल-11 में आज पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मुकाबला होगा। आरसीबी के होम ग्राउंड बेंगलुरू में होने वाले इस मुकाबले को फैंस विराट कोहली बनाम महेन्द्र सिंह धोनी मान रहे हैं। आज होने वाले मुकाबले में चेन्नई की कमान जहां भारत के सफल कप्तानों में से एक कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी के हाथों में होगी तो वहीं दूसरी आरसीबी की बागडोर टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली संभालेंगे। 

आंकड़ों में चेन्नई का पलड़ा भारी 

आईपीएल के मौजूदा सीजन में अगर दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, चेन्नई ने अब तक टूर्नामेंट में पांच मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे 4 में जीत मिली है तो वहीं एक मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की बात करें तो बेंगलुरू 5 मैचों में से 2 मैच ही जीत पाई है और तीन में उसे शिकस्त मिली है। घरेलू मैदान पर वैसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का प्रदर्शन शानदार रहा है लेकिन चेन्नई के खिलाफ उसके आंकड़े कुछ अलग हैं। चेन्नई और रॉयल चैलेंजर्स के बीच आईपीएल में हुए पिछले पांच मुकाबलों में से चेन्नई ने 4 में जीत दर्ज की है और आरसीबी को केवल एक में ही जीत का स्वाद चखने को मिला है। आईपीएल के इतिहास में अभी तक दोनों टीमों के बीच 21 मैच हुए हैं जिसमें से 13 चेन्नई ने और 7 में बेंगलुरू ने जीते हैं और एक मैच बेनतीजा रहा है। 

आरसीबी की ताकत 

आंकड़े जो भी हों लेकिन दोनों टीमों में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है। आरसीबी के पास विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे स्टार बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने का माद्दा रखते हैं। शुरुआती मैचों में डिविलियर्स का बल्ला नहीं चला था लेकिन पिछले मैच में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 90 रनों की नाबाद पारी खेलकर विरोधी गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। वहीं विराट ऐसे बल्लेबाज हैं जो कभी भी लय में लौट सकते हैं । आरसीबी की गेंदबाजी आक्रमण की कमान उमेश यादव और यजुवेन्द्र चहल के पास है जो अपना जौहर टूर्नामेंट में पहले भी दिखा चुके हैं।

सीएसके में है दम

बात चेन्नई सुपर किंग्स की करें तो उनके पास धोनी और रैना की धाकड़ जोड़ी है जो काफी अनुभवी है और हर मुश्किल से टीम को निकालने का माद्दा रखती है। इसके अलावा शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो जैसे वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर सीएसके को और मजबूती देते हैं, ऐसे में देखा जाए तो दोनों ही टीमें काफी दमदार हैं और ये तो वक्त के साथ ही पता चलेगा कि जीत किसे मिलती है। 

Created On :   25 April 2018 2:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story