IPL 2018 : आज हैदराबाद-कोलकाता में फाइनल की जंग

IPL 2018 : आज हैदराबाद-कोलकाता में फाइनल की जंग
हाईलाइट
  • आईपीएल-11 का दूसरा फाइनलिस्ट कौन होगा इसका फैसला आज कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले के बाद हो जाएगा।
  • मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा और जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वो फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खिताबी जंग लड़ेगी।
  • केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने वैसे तो आईपीएल-11 में शानदार खेल दिखाया है और वो प्लेऑफ में पहुंच

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आईपीएल-11 का दूसरा फाइनलिस्ट कौन होगा इसका फैसला आज कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले के बाद हो जाएगा। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा और जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वो फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खिताबी जंग लड़ेगी।

 

QUALIFIER-2 HYDERABAD v/s KOLKATA के लिए इमेज परिणाम

 

हैदराबाद को तोड़ना होगा हार का क्रम

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने वैसे तो आईपीएल-11 में शानदार खेल दिखाया है और वो प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम थी, लेकिन आखिरी चार मैचों में हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा है जिसमें से एक हार उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों ही मिली थी। सनराइजर्स हैदराबाद को अगर आईपीएल-11 के फाइनल में पहुंचना है तो उसे हर हाल में आज ईडन गार्डन पर जीत दर्ज करनी होगी।

 

srh bowling के लिए इमेज परिणाम

 

हैदराबाद की टीम की ताकत उसकी गेंदबाजी है जिसने छोटे स्कोर वाले मैचों में भी टीम को जीत दिलाई है। चेन्नई के खिलाफ क्वालिफायर मुकाबले में भी हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की थी लेकिन आखिरी क्षणों में चेन्नई ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच जीत लिया था। चेन्नई के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की थी और अगर आज हैदराबाद को कोलकाता पर जीत दर्ज करनी है तो एक बार फिर से गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा।

 

williamson-dhawan के लिए इमेज परिणाम

 

बल्लेबाजी में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान कप्तान केन विलियमसन के हाथों में है। विलियमसन ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की है वो 15 मैचों में अब तक 685 रन बना चुके हैं। शिखर धवन  का बल्ला भी रह रहकर ही सही लेकिन टूर्नामेंट में चला है और आज उनसे भी अच्छी पारी की उम्मीद चेन्नई के प्रशंसकों को होगी।

 

kkr के लिए इमेज परिणाम

 

शानदार लय में है कोलकाता नाइट राइडर्स

 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस वक्त शानदार लय में है और उसने अपने पिछले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 25 रनों से हराया था और आज वो घरेलू मैदान पर एक बार फिर जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंचने की पूरी कोशिश करेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही शानदार है। कोलकाता की गेंदबाजी का दारोमदार एक बार सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला की तिकड़ी पर होगा। वहीं बल्लेबाजी में क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और कार्तिक को अपना कमाल दिखाना होगा।

 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

 

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, मिचेल जॉनसन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, शुभमान गिल, ईशांक जग्गी, नीतीश राणा, विनय कुमार, अपूर्व वानखड़े, रिंकू सिंह, शिवम मावी, केमरन डेलपोर्ट, जेवॉन सियरलेस, टॉम कुरेन और प्रसिद्ध कृष्ण।

 

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब-अल-हसन, मनीष पांडे, कार्लोस ब्रेथवेट, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, रिक्की भुई, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, मोहम्मद नबी, बासिल थम्पी, के. खलील अहमद, संदीप शर्मा, सचिन बेबी, क्रिस जॉर्डन, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन और एलेक्स हेल्स।

Created On :   25 May 2018 4:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story