comScore

विराट की कप्तानी पर उठ रहे सवाल, आरसीबी टीम मैनजमेंट ने किया बड़ा खुलासा

September 09th, 2018 13:55 IST
विराट की कप्तानी पर उठ रहे सवाल, आरसीबी टीम मैनजमेंट ने किया बड़ा खुलासा

हाईलाइट

  • आशीष नेहरा को आरसीबी टीम का गेंदबाजी कोच बनाया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट ओवल में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। इस टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी कप्तानी को लेकर कई बार सवाल उठे हैं। वहीं दूसरी ओर खबरें आ रहीं हैं कि अगले IPL के लिए विराट कोहली को आरसीबी टीम की कप्तानी नहीं दी जाएगी। कोहली को कप्तानी से हटाकर एबी डीविलियर्स को आईपीएल सीज़न 12 के लिए टीम का नया कप्तान बनाया जाएगा। लेकिन अब खुद टीम मैनजमेंट ने इन सभी अफवाहों पर से पर्दा हटा दिया है। मैनजमेंट ने कोहली को कप्तानी से हटाने की किसी भी खबरों से इंकार कर दिया है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रवक्ता ने एक इंटरव्यू में बताया की, 'इस तरह की खबरें पूरी तरह से गलत हैं और विराट कोहली ही अगले सीज़न में आरसीबी के कप्तान होंगे। विराट कोहली आईपीएल के शुरुआती सीज़न 2008 से आरसीबी टीम का हिस्सा हैं। वे पिछले छह सीज़नों से टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। लेकिन उनके नेतृत्व में कभी भी टीम इस खिताब को जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। जिसके बाद से इस तरह की बाते की जाने लगी।

विराट कोहली कितने सफल बल्लेबाज़ हैं। यह सभी जानते हैं, इसके बारे में किसी को कुछ बताने की ज़रूरत नहीं हैं। विराट सुरेश रैना के बाद आईपीएल के दूसरे सर्वाधिक रन स्कोरर हैं। उन्होंने आईपीएल के कुल 163 मैचों में 4948 रन बनाए हैं। विराट कोहली की कप्तानी पर भी आईपीएल की विफलता के बाद सवाल उठे थे। क्योंकि उनकी कप्तानी में पिछले सीज़न तो टीम प्लेऑफ्स तक भी नहीं पहुंच सकी थी। हाल ही में आरसीबी ने न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी की जगह साउथ अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज और टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अपना हेड कोच बनाया है। इसके अलावा बैटिंग और फिल्डिंग कोच ट्रेंट वुहहिल और एलन डोनॉल्ड को भी पद से हटा दिया। आशीष नेहरा को आरसीबी का गेंदबाजी कोच बनाया है। नेहरा पिछले सत्र से ही आरसीबी से जुड़े हैं। 

कमेंट करें
lV7ib