KXIP Vs RR : राजस्थान को मिली सीजन की छठी हार, पंजाब ने 12 रनों से हराया

IPL 2019, Punjab vs Rajasthan, Latest Updates
KXIP Vs RR : राजस्थान को मिली सीजन की छठी हार, पंजाब ने 12 रनों से हराया
KXIP Vs RR : राजस्थान को मिली सीजन की छठी हार, पंजाब ने 12 रनों से हराया
हाईलाइट
  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 32वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 12 रनों से हरा दिया।
  • इसके जवाब में राजस्थान की टीम 170 रन ही बना सकी।
  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए थे।

डिजिटल डेस्क, मोहाली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 32वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 12 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए थे। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 170 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से सबसे ज्यादा रन लोकेश राहुल (52) ने बनाए। जबकि राजस्थान की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने 50 रनों की पारी खेली। पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। यह मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को पहला झटका चौथे ओवर की पहली गेंद पर जॉस बटलर के रूप में लगा जब टीम का स्कोर 38 रन था। उन्हें आईपीएल में डेब्यू कर रहे युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आउट किया। इसके बाद संजू सैमसन ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 97 रनों तक ले गए। 27 रन के निजी स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान अजिंक्य रहाणे (26) ने त्रिपाठी के साथ मिलकर स्कोर को 127 रनों तक पहुंचाया। जब लगने लगा था कि ये दोनों बल्लेबाज मिलकर टीम को जीत के करीब पहुंचा देंगे तभी 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रविचंद्रन अश्विन को विकेट दे बैठे।

इसके बाद एश्टन टर्नर(0) और जोफ्रा आर्चर(0) के जल्दी-जल्दी विकेट गिर गए। विकेटों के गिरने का सिलसिला इसके बाद भी नहीं रुका और 19वें ओवर में अजिंक्य रहाणे 26 रन पर व 19वें ओवर की पहली गेंद पर श्रेयस गोपाल बिना खाता खोले आउट हो गए। अंतिम ओवरों में स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 गेंदों में 33* रनों की धमाकेदार पारी खेली, लेकिन उनकी ये पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। इस तरह राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट  के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी और 12 रनों से मैच हार गई। पंजाब की तरफ से रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट मिले। जबकि मुरुगन अश्विन को एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पंजाब की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने गेल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। गेल ने 22 गेंदो में तीन छक्के और दो चौके की मदद से 30 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल (26) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन तेजी से रन बटोरने के चक्कर में वह ईश सोढ़ी को अपना विकेट दे बैठे।

मयंक के आउट होने के बाद क्रीज पर आए डेविड मिलर ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर स्कोर को 17.1 ओवर में 152 रनों तक पहुंचा दिया। इस दौरान राहुल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने 47 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली जिसमें दो छक्के और तीन चौके लगाए। अंतिम ओवर में अश्विन ने कुछ शानदार शॉट लगाए। उन्होंने चार गेंदों में 17 रनों की नाबाद पारी खेली और स्कोर को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रनों पर पहुंचा दिया। अपनी इस छोटी से पारी में उन्होंने दो छक्के और एक चौका लगाया। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर को 3 जबकि धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिए।    

टीमें :
किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मंदीप सिंह, निकोलस पूरन, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स (RR) : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, एश्टन टर्नर

Created On :   16 April 2019 4:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story