RCB Vs RR : बारिश के चलते मैच ड्रा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ की रेस से बाहर

IPL Live Score RCB vs RR, Shreyas Gopal takes a hat-trick
RCB Vs RR : बारिश के चलते मैच ड्रा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ की रेस से बाहर
RCB Vs RR : बारिश के चलते मैच ड्रा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ की रेस से बाहर
हाईलाइट
  • IPL का 49वां मैच RCB और RR के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जा रहा है।
  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने राजस्थान के सामने 63 रनों का लक्ष्य रखा है।
  • बारिश के चलते इस मैच को 20 ओवर से घटाकर 5-5 ओवर का कर दिया गया है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 49वां मैच बारिश के चलते ड्रा रहा। इस मैच को रात 8 बजे शुरू होना था लेकिन टॉस के तुरंत बाद बारिश के खलल के कारण मैच को रोकना पड़ा। जिसके बाद अंपायरों ने रात 11.05 बजे मैदान का निरीक्षण के बाद इस मैच को 20 ओवर से घटाकर 5-5 ओवर का करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने राजस्थान के सामने 63 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 3.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 41 रन बना लिए थे, लेकिन एक बार फिर बारिश के खलल के बाद मैच को रद्द करना पड़ा। मैच के रद्द होने के चलते दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए गए हैं। इसके साथ ही RCB प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है जबकि राजस्थान को मुश्किले बढ़ गई है।

63 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत शानदार रही। संजू सैमसन और लियाम लिविंगस्टोन ने पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। सैमसन ने 13 गेंदों में तीन छक्के और दो चौको की मदद से 28 रने बनाए। सैमसन को यजुवेंद्र चहल ने आउट किया। जबकि लिविंगस्टोन 11 रनों पर नाबाद रहे। इसके बाद बारिश आ गई और अंपायरों को मैच रद्द करना पड़ा। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने मिलकर पहले ही ओवर में 23 रन बना डाले। हालांकि इसके बाद अगले ही ओवर में श्रेयस गोपाल ने शानदार हैट्रिक लेते हुए बेंगलुरु को टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। श्रेयस ने विराट कोहली (25), एबी डिविलियर्स (10) और मार्कस स्टोइनिस (0) को आउट किया। इसके बाद विकटो के गिरने का सिलसिला जारी रहा और बेंगलुरु की टीम 5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 62 रन ही बना सकी। राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने 3, ओशेन थॉमस को 2 जबकि रियान पराग और उनादकट को 1-1 विकेट मिले।  

राजस्थान के 13 मैचों से 11 अंक हो गए हैं। जबकि बेंगलुरु को 9 अंक है। RCB प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है जबकि राजस्थान की अभी भी टूर्नामेंट में बने रहने की उम्मीद बरकरार है।

टीमें :

राजस्थान : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, ओशेन थॉमस, वरुण आरोन

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, हेनरिक क्लासेन, मार्कस स्टोइनिस, पवन नेगी, नवदीप सैनी, कुलवंत खजरोलिया, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और गुरकीरत सिंह

 

Created On :   30 April 2019 6:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story