comScore

मुंबई के लिए आज करो या मरो का मैच 

July 27th, 2017 13:57 IST
मुंबई के लिए आज करो या मरो का मैच 

टीम डिजिटल. बेंगलुरु. आज यहाँ खेले जाने वाले आईपीएल-10 के दूसरे क्वालीफ़ायर मैच में मुंबई इंडियंस के लिए करो या मरो का मामला होगा. मुंबई इंडियंस पिछले क्वालीफ़ायर मैच में राइज़िंग पुणे सुपरजॉएंट्स के खिलाफ 20 रन से हार गयी थी. वहीँ पहले क्वालीफ़ायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर केकेआर के हौसले बुलंद हैं. केकेआर के लिए सबसे अच्छी खबर टीम के कप्तान गौतम गंभीर का जबरदस्त फॉर्म है. 

गंभीर ने अभी तक 15 मैच में 489 रन बनाये हैं और इनका औसत 130 का है. उनके अलावा क्रिस लिन और रोबिन उत्थप्पा भी अच्छे फॉर्म में हैं. तीनों बैट्समैन अगर एक ही मैच में चल गए तो केकेआर के लिए कोई भी चुनौती मुश्किल नहीं है. इन तीनो बैट्समैन के खिलाफ अभी तक किसी भी टीम की रणनीति कामयाब नहीं रही है. जहां तक बोलिंग की बात है तो उमेश यादव और सुनील नरेन केकेआर के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं. 

मुंबई के लिए इकलौती उम्मीद विकेटकीपर बैट्समैन पार्थिव पटेल का फॉर्म है. पार्थिव ने अभी तक 14 मैच में 377 रन बनाये हैं. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा समेत बाकि सभी बैट्समैन का खराब फॉर्म टीम के लिए परेशानी का विषय है. हालाँकि लीग मैचेस में मुंबई ने कोलकाता को दोनों बार हराया है. दोनों ही जीत के पीछे कोलकाता का अच्छी शुरुआत के बाद भी आखिरी ओवर्स में रन न बना पाने की कमज़ोरी रही है. मुंबई के लिए उसके बोलर्स मिशेल मैक्लिंघन और जसप्रीत बुमराह की अच्छी गेंदबाज़ी खासतौर पर मददगार रही है. आज के मैच में गौतम गंभीर की कप्तानी पर टीम की जीत का बड़ा दारोमदार रहेगा. 

कमेंट करें
wxiLS