comScore

IPL के इतिहास में अमित मिश्रा 'obstructing the field' आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

IPL के इतिहास में अमित मिश्रा 'obstructing the field' आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

हाईलाइट

  • IPL के 12वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 2 विकेट से हराया
  • दिल्ली का क्वालिफायर-2 में 10 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स से सामना होगा

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 2 विकेट से हराया। इस मैच के दौरान दिल्ली के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा को फील्डिंग में रुकावट (obstructing the field) डालने पर आउट करार दिया गया। अमित IPL के इतिहास में ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड के कारण आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले 2013 में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की ओर से खेलते हुए यूसुफ पठान को पुणे वॉरियर्स के खिलाफ ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड आउट दिया गया था। अमित इस सीजन में इस तरह से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। 

यह वाक्या मैच में तब हुआ जब दिल्ली को हैदराबाद के खिलाफ आखिरी ओवर में जीत के लिए 3 गेंदों में 2 रन बनाने थे। खलील अहमद ने गेंद फेंकी और अमित से गेंद मिस हुई और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों में जा पहुंची। साहा ने कीमो पॉल को रन आउट करने के लिए गेंद स्टंप की ओर फेंकी। गेंद स्टंप में लगने की बजाए खलील के हाथों में गई। इसके बाद खलील ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो मारा, लेकिन मिश्रा उनके सामने आ गए और गेंद उनके शरीर में जा लगी।

खलील ने मिश्रा के खिलाफ फील्ड ऑब्स्ट्रक्शन की अपील की। रिप्ले में देखा गया तो अमित जानबूझकर गेंद को रोकने के लिए विकेट के सामने आए थे। इस पर थर्ड अंपायर ने मिश्रा को रन आउट करार दिया। क्रिकेट के कानून 37 के मुताबिक, कोई बल्लेबाज अगर रन लेते समय फील्डर और विकेट के सामने आता है तो उसे आउट करार दिया जाएगा। क्रिकेट के नियमों को बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने यह कानून बनाया था। 

मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 19.5 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाते हुए एक गेंद शेष रहते हुए मैच जीता। अब दिल्ली का क्वालिफायर-2 में 10 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स से सामना होगा। दोनों में से जो टीम क्वालिफायर-2 जीतेगी वो 12 मई को मुंबई के खिलाफ फाइनल खेलेगी।  

कमेंट करें
XG0jh