IPS ऑफिसर का भाई हिजबुल में शामिल, एके-47 के साथ तस्वीर वायरल

IPS officers brother Shamsul Haq Mengnoo joined Hizbul
IPS ऑफिसर का भाई हिजबुल में शामिल, एके-47 के साथ तस्वीर वायरल
IPS ऑफिसर का भाई हिजबुल में शामिल, एके-47 के साथ तस्वीर वायरल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। शोपियां जिले से लापता हुए एक IPS ऑफिसर के भाई शमसुल हक मेंगनू (25) ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ज्वाइन कर लिया है। रविवार को एके-47 रायफल के साथ उसकी एक तस्वीर सामने आई है। हैदरपुरा श्रीनगर का निवासी शमसुल हक 26 मई से लापता था। बता दें कि इस तस्वीर के सामने आने से पहले से ही मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि शमसुल ने आतंकी संगठन ज्वाइन कर लिया है।

शमसुल को मिला कोड नेम "बुरहान सानी"
शमसुल हक की जो तस्वीर सामने आई है उसमें आतंकी संगठन ज्वाइन करने की तारीख 25 मई 2018 दी गई है। शमसुल को कोड नेम बुरहान सानी दिया गया है। शमशुल हक ज़कुरा के सरकारी कॉलेज से यूनानी मेडिसिन और सर्जरी (BUMS) में बैचलर कर रहा था। शमसुल का भाई इनामुल हक 2012 बैच के IPS अधिकारी हैं, जो पूर्वोत्तर में तैनात हैं। बुरहान की बरसी पर भर्ती की गई इस नई फौज की फोटो जारी कर हिजबुल ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि बुरहान उनका हीरो था।

हिजबुल ने बनाया ट्रेंड
हिजबुल ने पिछले दो सालों से ये ट्रेंड बना लिया है कि आतंकी संगठन में किसी भी नए लड़ाके को ज्वाइन कराने के बाद वह सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर जारी करता है। उच्च शिक्षा के बावजूद इस साल आतंकी संगठन ज्वाइन करने वाला शमसुल चौथा शख्स है। आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर शमसुल के अलावा हिजबुल ज्वाइन करने वाले दर्जन भर लड़ाकों की भी तस्वीरें जारी की गई है। इस साल करीब 50 युवा अब तक हिजबुल ज्वाइन कर चुके है।

डोडा से भी एक युवक लापता
रविवार को डोडा जिले के आबिद भट नामक युवक के भी आतंकियों के साथ जाने की आशंका जताई गई। इस मामले में डोडा के एसएसपी का कहना है, "हमें सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिली है कि 30 जून से लापता आबिद भट नाम के शख्स ने आतंकी संगठन का रुख किया है। हम अभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं। उसका आतंकी घटनाओं में शामिल होने का कोई पिछला रिकॉर्ड नहीं है।" 

Created On :   8 July 2018 6:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story