चोरी-ठगी में शामिल रहा है मेडिकल वीजा पर भारत आने वाला यह ईरानी परिवार

Iranian family to come to India on medical visa - Arrested for mobile theft
चोरी-ठगी में शामिल रहा है मेडिकल वीजा पर भारत आने वाला यह ईरानी परिवार
चोरी-ठगी में शामिल रहा है मेडिकल वीजा पर भारत आने वाला यह ईरानी परिवार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नवघर पुलिस ने मोबाइल की दुकान में चोरी करने वाले जिन तीन ईरानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है उन्हें मुंबई में ठगी की कई वारदातों को अंजाम दिया है। पकड़े गए शख्स और उसकी दो बेटियों के खिलाफ एमआईडीसी और डीएन नगर पुलिस स्टेशनों में भी शिकायत दर्ज है। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों से तीनों की पहचान उजागर हुई है। दरअसल ईरानी नागरिक मोहम्मद जाफरी (53) अपनी बेटियों लैला जाफरी (33) और जायरा जाफरी (24) के साथ पिछले साल के आखिरी महीने में मेडिकल वीजा लेकर भारत आए थे तबसे तीनों यहीं रह रहे हैं। मुलुंड इलाके में स्थित नील टेलिकॉम नाम की दुकान में खरीदारी के बहाने पहुंचे जाफरी और उसकी एक बेटी ने अपने पास सिर्फ विदेशी मुद्रा होने की बात कहकर दुकानदार को उलझाए रखा और दूसरी बेटी ने 22 हजार रुपए से ज्यादा कीमत के मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया।

सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर चोरी की सीसीटीवी तस्वीरें देखने के बाद एक शख्स ने आरोपियों की पहचान कर उनके बारे में पुलिस को जानकारी दी थी। नवघर से सीनियर इंस्पेक्टर पुष्कराज सूर्यवंशी ने बताया कि एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में स्थित एक और दुकान में चोरी की सीसीटीवी तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें यही तीनों आरोपी नजर आ रहे हैं। इसके अलावा डीएन नगर पुलिस स्टेशन के तहत आने वाली एक दुकान में भी तीनों आरोपियों ने चोरी की वारदात अंजाम दी है।

हालांकि आरोपी इतने शातिर हैं कि वे पुलिस की पूछताछ में कोई खुलासा नहीं कर रहे हैं। सूर्यवंशी ने बताया कि आरोपी पेट और लीवर की तकलीफ का हवाला देते हुए इलाज के नाम पर भारत आया था। लेकिन वह अपनी बेटियों के साथ मिलकर मुंबई में चोरी व ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। पुलिस को शक है कि आरोपियों ने कई और दुकानदारों को इसी तरह चूना लगाया है। 

 

Created On :   28 Sep 2018 3:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story