comScore

अब IRCTC ऐप से भी करा सकेंगे ओला कैब की बुकिंग

March 20th, 2018 18:39 IST

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। ओला कैब की बुकिंग अब तक आप केवल उसके एप के जरिए ही कर सकते थे, लेकिन अब आईआरसीटीसी एप के जरिए भी कैब की बुकिंग कराई जा सकेगी। पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर आईआरसीटीसी ओला के साथ मिलकर नया प्रयोग कर रहा है। शुरुआत में 6 महीनों के लिए 110 स्टेशनों पर इसे शुरु किया गया है। प्रोजेक्ट अगर कामयाब रहता है तो फिर अन्य स्टेशनों पर भी इसे जल्द शुरु किया जाएगा।

रेल टिकट के साथ ही करा सकेंगे कैब की बुकिंग
इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) के अधिकारी बताते है कि यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखकर इस प्रोजेक्ट को शुरू किया जा रहा है। जिस तरह से यात्री रेल टिकट की बुकिंग करते है उसी तरह वह ओला कैब की भी पहले से ही बुकिंग करा सकेंगे। मान लीजिए कि आपने 7 दिन बाद का रेल टिकट बुक कराया है और आपको स्टेशन जाने के लिए उस समय कैब की भी जरुरत पड़ेगी, तो फिर आप रेल टिकट के साथ कैब की भी 7 दिनों बाद की बुकिंग करा सकेंगे। ओला कैब के माइक्रो, मिनी, प्राइम सिडान, प्राइम प्ले, ऑटो और शेयर सभी कैब उसी रेट पर उपलब्ध होंगी जिस रेट पर आप ओला एप  के जरिए कैब की बुकिंग कराते है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर रेल टिकट बुकिंग और अन्य सुविधाओं के साथ कैब बुकिंग की सुविधा को भी जोड़ दिया गया है। 



ऐसे करें कैब बुक
ओला कैब बुक करने के लिए यात्रियों को आईआरसीटीसी की वेबसाइट या फिर एप पर लॉगिन करना होगा। इसके बाद सर्विसेज बटन पर क्लिक कर "बुक ए कैब" विकल्प का चयन करे। मांगी गई जानकारियां भरने के बाद आपकी कैब कन्फर्म हो जाएगी। इस प्रोजेक्ट को स्टार्ट करने को लेकर अधिकारियों ने कहा कि हमारा लक्षय यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान के आखिरी छोर तक कनेक्टिविटी प्रदान करना है। आईआरसीटीसी के मुताबिक, अब वेबसाइट पर यात्रियों को रेल टिकट, कैब सर्विस, टूर पैकेज और खाने के अलावा कई सुविधाएं मिलेंगी, जिसकी वजह से वह आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप का भरपूर इस्तेमाल कर पाएंगे।

कमेंट करें
0WDlH