स्नाइपर राइफल से था पीएम मोदी की हत्या का प्लान : गुजरात एटीएस

Is Operative Wanted To Kill Pm Modi With Sniper Rifle
स्नाइपर राइफल से था पीएम मोदी की हत्या का प्लान : गुजरात एटीएस
स्नाइपर राइफल से था पीएम मोदी की हत्या का प्लान : गुजरात एटीएस

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। आईएस का संदिग्‍ध ऑपरेटिव उबैद मिर्जा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्नाइपर राइफल से हत्या करना चाहता था। ये खुलासा किया है गुजरात एटीएस ने जिन्होंने हाल ही में अंकलेश्‍वर की अदालत में एक चार्जशीट फाइल की है। चार्जशीट में कहा गया है, उबैद मिर्जा ने इसका इरादा एक मेसेजिंग ऐप पर जाहिर किया था। इस चार्जशीट में कथित आतंकवादी के दर्ज बयान में लिखा है, "हां, मोदी को स्नाइपर राइफल से मार दो।’

ATS को मिली पेन ड्राइव और मोबइल
25 अक्‍टूबर 2017 को गुजरात एटीएस ने पेशे से वकील मिर्जा और लैब टेक्निशन कासिम स्तिमबेरवला को अंकलेश्‍वर से अरेस्‍ट किया था। ये दोनों सूरत के रहने वाले हैं। एटीएस ने मिर्जा के मोबाइल फोन और पेन ड्राइव से उस मैसेज को हासिल कर लिया है, जिसमें उसने पीएम मोदी की स्नाइपर राइफल से हत्या करने का इरादा जताया था। 

"मोदी को स्नाइपर राइफल से मारते हैं"
गुजरात एटीएस की चार्जशीट में कहा गया है, 10 सितंबर 2016 को मिर्जा ने संदेश भेजा, "पिस्‍तौल खरीदना है और उसके बाद मैं उनसे संपर्क करने का प्रयास करूंगा।" हालांकि यहां पर "उनसे" शब्‍द का इस्‍तेमाल किसके लिए किया गया है, यह स्‍पष्‍ट नहीं है। मिर्जा को रात 11 बजकर 28 मिनट पर खुद को फेरारी बताने वाले एक व्‍यक्ति से संदेश मिला, "ठीक, मोदी को स्नाइपर राइफल से मारते हैं।" 

कासिम जमैका भागना चाहता था
एटीएस के अधिकारी ने बताया, "कासिम जमैका भागना चाहता था उसने गिरफ्तारी से 21 दिन पहले अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। कासिम स्टिंबरवाला, अंकलेश्वर के सरदार पटेल अस्पताल और हृदय रोग संस्थान में मार्च 2017 तक बतौर लैब टेक्निश्यिन काम किया करता था। वह चाहता था कि जमैका जाकर कट्टरपंथी मौलवी शेख अब्‍दुल्‍लाह अल फैसल के साथ जिहादी मिशन में शामिल हो जाए। कासिम ने इसके लिए जमैका में नौकरी के लिए आवेदन किया था और एक वर्क परमिट हासिल किया था।"

Created On :   10 May 2018 3:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story