...जब ऑफिस पहुंचने में हो जाए लेट तो फिर होता है कुछ ऐसा

is this thing happened with you whenever you reach office late
...जब ऑफिस पहुंचने में हो जाए लेट तो फिर होता है कुछ ऐसा
...जब ऑफिस पहुंचने में हो जाए लेट तो फिर होता है कुछ ऐसा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हर इंसान की अपनी अपनी फितरत होती है। कुछ लोग वक्त पर पहुंचने में भरोसा रखते हैं और कुछ हर जगह लेट पहुंचते हैं, लेकिन ऑफिस एक ऐसी जगह है, जहां पर आप कितने बजे आ रहे हैं और कितने बजे जा रहे हैं इस बात का ध्यान आपके कलीग्स हमेशा रखते हैं।  इतना ही नहीं वो आपकी शिकायत करने या आपको ताना मारने से भी कभी पीछे नहीं हटते। कहीं आपके साथ भी तो कुछ ऐसा ही नहीं हो रहा है?
 

 

वो पल जब आप ऑफिस में दाखिल होते हैं 

जैसे ही आप ऑफिस में आते हैं तो ऐसा लगता है  जैसे सारी कायनात आपका इंतजार कर रही थी और बाकी लोगों के चेहरे पर ऐसे भाव होते हैं जैसे ऑफिस का कोई भी काम आपके बिना तो हो ही नहीं सकता, लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती, आपके कलीग्स आपको  टॉन्ट मारने से पीछे नहीं हटते। वो ताना मारते हुए जरूर कहेंगे कि "क्या बात है सुबह हो गई?”  या फिर “एचआर इसकी सैलरी क्यों नहीं काटता।” 

 

 

दफ्तर में घुसते ही आपके एक्सप्रेशन्स कैसे होते हैं

जब भी आप लेट ऑफिस आते हैं तो अंदर आते ही अपने कलीग्स को अनदेखा करने की कोशिश करते हैं। आप इतनी तेजी से अपने टेबल की और जाते है जितनी तेजी से उसैन बोल्ट भी कभी नहीं भागा होगा।

 

 

 आपके जीवन में दफ्तर जाना ही एकमात्र काम नहीं है 

जैसे कि आपकी आदत में है ऑफिस लेट पहुंचना, क्योंकि ज्यादातर आप लेट सो कर उठते हैं या फिर आप अपने आप को तैयार करने में ज्यादा वक्त लेते हैं। जैसे कि बिना शावर लिए आप ऑफिस नहीं जाते और इसमें आपको आधे या एक घंटे के ऊपर का समय लगता है। 
 

 

साथ काम करने वालों के ताने हमेशा रहते हैं तैयार 

सबसे ज्यादा झुंझलाहट तब होती है, जब आपके कलीग्स गलत वक्त पर आपको जानबूझ  कर ये कहते है कि “कल ऑफिस में इतने बजे मीटिंग है तो प्लीज वक्त पर आ जाना।“ उस समय आप ऐसे हालात में होते है कि न तो आप कंप्लेंट कर सकते हैं और न आप ये बोल सकते हैं कि "मुझे परवाह नहीं है।" 
 

 

 

गलती से अगर आप वक्त पर ऑफिस पहुंच ही गए 

अगर गलती से आप कभी वक्त पर ऑफिस पहुंच गए तो आप हमेशा कोशिश करते हैं कि ये बात सबको मालूम हो या फिर आप टी-ब्रेक के समय अपने उन कलिग्स को देखकर एक स्माइल जरूर देंगे, जो उस दिन दफ्तर में आपके बादआये हैं। उस वक्त आपको ऐसा लगता है कि जैसे आपने दुनिया जीत ली हो। 

Created On :   20 Feb 2018 8:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story