comScore

भाजपा नेता की शिकायत पर ईशानगर थाना प्रभारी लाइन अटैच, लोगों ने किया विरोध

September 14th, 2018 00:39 IST
भाजपा नेता की शिकायत पर ईशानगर थाना प्रभारी लाइन अटैच, लोगों ने किया विरोध

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। भाजपा नेता की शिकायत पर ईशानगर थाना प्रभारी टीकाराम कुर्मी को पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना ने लाइन अटैच कर दिया था। TI के खिलाफ लाइन अटैच की कार्रवाई किए जाने से नाराज क्षेत्र के लोग उनके समर्थन में आ गए हैं। गुरुवार को जिले के दौरे पर आए सागर रेंज के आईजी से मुलाकात कर ग्रामीणों ने टीकाराम कुर्मी को फिर से बहाल किए जाने की मांग की। आईजी के सामने थाना प्रभारी की बहाली की मांग कर रहे क्षेत्र के लोगों का कहना है कि थाना प्रभारी जुआ सट्टा सहित अन्य आपराधिक कार्यों पर पूरी तरह से रोक लगा दिए थे। इसी के चलते अपराधी तत्व के लोग उनकी झूठी शिकायत करते थे। उनका कहना है कि जिस मामले की शिकायत पर उन्हें हटाया गया है। उस मामले में शामिल लोग खुद क्षेत्र में जुआ खिलवाते हैं।

नहीं थम रहा विवाद
गौरतलब है कि इस मामले के पूर्व भी ईशानगर थाने में पदस्थ रहे एक थाना प्रभारी को हटाया गया था। उस समय भी जब थाना प्रभारी को हटाया गया था तो थाना प्रभारी के समर्थन में कुछ लोग आ गए थे और एसपी से थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने की मांग की थी। इस मामले में भी यही हो रहा है। गांव के कुछ लोग जहां थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली से नाराज है, वहीं कुछ लोग उनके कार्य की तारीफ कर रहे हैं। मामला चाहे जो भी हो, लेकिन पुलिस अधिकारी के समर्थन में जनता के सामने आने से कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं।

आंदोलन की धमकी
ईशानगर थाना प्रभारी रहे टीकाराम कुर्मी के समर्थन में आए क्षेत्र के लोगों का साफ कहना है कि अगर टीकाराम कुर्मी की बहाली नहीं की गई तो क्षेत्र के लोग धरना आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। स्थानीय जनों का कहना है कि पुलिस अधिकारियों ने बगैर जांच के राजनीतिक दबाव में आकर थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई किए हैं।

कमेंट करें
1mRNF