आईएसएल-6 : घर में मुम्बई की चुनौती का सामना करेगी बेंगलुरू

ISL-6: Bengaluru will face the challenge of Mumbai at home
आईएसएल-6 : घर में मुम्बई की चुनौती का सामना करेगी बेंगलुरू
आईएसएल-6 : घर में मुम्बई की चुनौती का सामना करेगी बेंगलुरू

बेंगलुरू, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में आज यहां श्रीकांतिरावा स्टेडियम में एक रोमांचक मैच खेला जाएगा, जिसमें अब तक इस सीजन में अजेय चल रही मेजबान बेंगलुरू एफसी का सामना मुम्बई सिटी एफसी से होगा।

कुछ अजीब सी शुरुआत के बाद मेजबान टीम ने लय हासिल कर ली है और अब वह सात मैचों से 13 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है। सबसे अहम बात यह है कि चार्ल्स कुआडार्ट की टीम अब तक अजेय है और टूर्नामेंट का बेस्ट डिफेंसिव रिकार्ड अपने नाम कर चुकी है।

बेंगलुरू ने सात मैचो में सिर्फ दो गोल खाए हैं। इसमें से एक गोल पेनाल्टी पर हुआ है। ऐसे में मुंबई सिटी को गोल करने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी। इसका कारण यह है कि अपने घर में बेंगलुरू की टीम ने अब तक एक भी गोल नहीं खाया है।

बेंगलुरू की डिफेंस की कमान जुआनन के हाथों में है और उसे अल्बर्ट सेरान का साथ है। साथ ही बेंगलुरू के पास चैम्पियन गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू हैं। डिफेंस जब भी मुश्किल में पड़ा है तब गुरप्रीत ने टीम का बचाव किया है। ओडिशा एफसी के खिलाफ गुरप्रीत का प्रदर्शन शानदार रहा था और उनकी टीम 1-0 से विजयी रही थी। उस मैच में गुरप्रीत ने छह गोल बचाए थे।

डिफेंस तो बेंगलुरू का काफी अच्छा है लेकिन अटैक में उसकी कमजोरी निकलकर सामने आई है। फारवर्ड लाइन गोल करने के लिए संघर्ष करता दिख रहा है। इस टीम ने अब तक सात मैचों में सिर्फ सात गोल किए हैं। इस टीम ने सिर्फ एक बार एक या उससे अधिक गोल किया है।

जॉर्ज कोस्टा की मुंबई एक बार फिर अमिने चेरमीटि पर निर्भर रहेगी जो इस सीजन में अब तक चार गोल कर चुके हैं। केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद मुंबई की टीम ने पिछले छह मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं की है और टीम के लिए यह जीत बेहद जरूरी हो गया है।

Created On :   15 Dec 2019 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story