comScore

नेतन्याहू ने मोदी को बताया सच्चा दोस्त, कहा- हाफिज सईद को करेंगे खत्म !

January 15th, 2018 08:45 IST
नेतन्याहू ने मोदी को बताया सच्चा दोस्त, कहा- हाफिज सईद को करेंगे खत्म !

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू इन दिनों  छह दिवसीय दौरे पर भारत आए हुए हैं। यहां नेतन्याहू ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी और भारत देश को अपना सच्चा दोस्त बताया है। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यूह में नेतन्याहू ने पाकिस्तान के आतंकी हाफिज सईद की कड़े शब्दों में आलोचना भी की है। पाकिस्तान में आजाद घूम रहे हाफिज और आतंकियों के बारे में बात करते हुए कहा कि हम हत्यारों को पकड़ने में सफल होंगे या खत्म कर देगें।

मोदी ने इजराइल पीएम के लिए बदला 'तीन मूर्ति' का नाम, जानिए क्यों?

नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वे एक महान नेता हैं और इसी कारण मैं उनकी बहुत इज्जत भी करता हूं। हम दोनों की पार्टनरशिप भविष्य में कई कमाल कर सकती है। नेतन्याहू ने कहा कि मैं पीएम मोदी को अपने लोगों का भविष्य सुधारने और दुनिया को बदलने के लिए उत्सुक देखता हूं। उनमें वो जुनून दिखता भी है। नेतन्याहू ने कहा कि हमारी यह कोशिश रहेगी और मुख्य मकसद भी यह है कि भविष्य में किसी मासूम की हत्या न हो।

VIDEO में देखें, किस तरह कांग्रेस ने उड़ाया पीएम मोदी का मजाक

भारत ने नहीं दिया था इजरायल को वोट
बता दें कि हाल ही मैं भारत ने येरूशलम को इजरायल की राजधानी मानने के सवाल पर संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के खिलाफ वोट किया था। नेतन्याहू ने इस बात पर जरूर अफसोस जताया है। निराशा जताते हुए नेतन्याहू ने कहा कि एक वोट से कुछ नहीं बिगड़ता, लेकिन हम इससे निराश हुए थे। मगर रक्षा के मामले पर नेतन्याहू ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस दौरे पर रक्षा समझौतों में आ रहे गतिरोध दूर हो जाएंगे। हमें इस दौरे के अंत तक इंतजार करना होगा।

गौरतलब है कि 21 दिसंबर को अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में येरूशलम को इजरायल की राजधानी मानने का प्रस्ताव पेश किया था। इस दौरान भारत ने 127 देशों के साथ संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के विरोध में वोट दिया था।

कमेंट करें
0Ca7u