UN जनरल असेंबली में नेतन्याहू ने लहराए दस्तावेज, कहा- ईरान बना रहा परमाणु हथियार

Israels PM Netanyahu said in un general assembly, Iran is making atomic warehouse
UN जनरल असेंबली में नेतन्याहू ने लहराए दस्तावेज, कहा- ईरान बना रहा परमाणु हथियार
UN जनरल असेंबली में नेतन्याहू ने लहराए दस्तावेज, कहा- ईरान बना रहा परमाणु हथियार
हाईलाइट
  • 2015 में ईरान के साथ कई विकसित देशों ने किया था समझौता
  • ईरान पर गुप्त परमाणु भंडार रखने का लगाया आरोप
  • नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में विश्व के नेताओं को संबोधित किया

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क।इजराइल के प्रधानमंत्री ने ईरान पर गुप्त परमाणु भंडार रखने का आरोप लगाया है। इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में विश्व के नेताओं को संबोधित किया। नेतन्याहू ने कहा कि विश्व शक्तियों ने 2015 में ईरान के साथ समझौता किया था कि ईरान परमाणु कार्यक्रम बंद कर देगा, लेकिन ईरान ने इसका उल्लंघन किया है। 

 

 


पीएम ने कहा कि ईरान ने आपनी राजधानी के समीप गुप्त परमाणु भंडार रखे हैं, जबकि उसने शक्तिशाली देशों से समझौता किया था कि वह परमाणु हथियार नहीं हासिल करेगा। 


संयुक्त राष्ट्र महासभा में नेतन्याहू ने विश्व के नेताओं को एक नक्शा दिखाते हुए कहा कि ये तेहरान के समीप का है। एक जगह को चिन्हित करते हुए उन्होंने कहा कि ईरानी अधिकारियों ने गोताम में कई टन परमाणु उपकरण के साथ सामग्री भी छुपाकर रखी है। 

ईरान के अधिकारियों ने नेतन्याहू की इस घोषणा को हास्यस्पद और भ्रम बताया है। बता दें कि इजराइल ने 4 महीने पहले जानकारी साझा की थी कि उसकी खुफिया एजेंसी ने तेहरान के पास शूरबाद में ईरान के परमाणु दस्तावेजों को हासिल कर लिया है। इसके बाद गुरुवार को नेतन्याहू ने अंतराष्ट्रीय मंच से इसका खुलासा किया है। इजराइल पीएम ने कहा कि इस जखीरे से पता चलता है कि ईरान ने अपना परमाणु कार्यक्रम विश्व से छिपाकर रखा।

Created On :   28 Sep 2018 10:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story