comScore

ISSF Shooting World Cup: मनु-सौरभ ने मिक्स्ड टीम इवेंट में जीता गोल्ड, भारत 9 मेडल के साथ टॉप पर रहा

ISSF Shooting World Cup: मनु-सौरभ ने मिक्स्ड टीम इवेंट में जीता गोल्ड, भारत 9 मेडल के साथ टॉप पर रहा

हाईलाइट

  • मनु भाकर-सौरभ चौधरी की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट को गोल्ड जीता
  • अपूर्वी चंदेला-दीपक कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड जीता
  • भारत 5 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ड के साथ टू्र्नामेंट में टॉप पर रहा

डिजिटल डेस्क। भारत ने ब्राजील में हुए आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप का अंत 5 गोल्ड मेडल के साथ किया। टूर्नामेंट के आखिरी दिन सोमवार को भारत ने मिक्स्ड टीम इवेंट में 2 गोल्ड मेडल जीते। मनु भाकर-सौरभ चौधरी की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में और अपूर्वी चंदेला-दीपक कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। मनु भाकर-सौरभ चौधरी की जोड़ी के अलावा यशस्विनी सिंह देसवाल और अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ही सिल्वर मेडल जीता। इसी के साथ भारत 5 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ड के साथ टॉप पर रहा। 

इससे पहले अंजुम मौद्गिल और दिव्यांश सिंह पंवार ने हंगरी के इस्तर मेसजारोस और पीटर सिदी की जोड़ी को 16-10 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में मनु भाकर-सौरभ चौधरी की जोड़ी ने अपने देश की यशस्विनी और अभिषेक की जोड़ी को 17-15 से हराया मात देकर गोल्ड मेडल जीता है। मनु और सौरभ ने इस साल चारों वर्ल्ड कप में मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीते हैं।

इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए सिंगल्स इवेंट में यशस्विनी, अभिषेक वर्मा और इलावेनिल वालारिवान ने गोल्ड मेडल जीते। इनमें से यशस्विनी और अभिषेक ओलिंपिक कोटा भी हासिल कर चुके हैं। उनके अलावा अंजुम मौद्गिल, अपूर्वी चंदेला, सौरभ चौधरी, दिव्यांश सिंह, राही सरनोबत, संजीव राजपूत और मनु भाकर को भी ओलिंपिक कोटा पहले ही मिल चुका है।

कमेंट करें
pjoVY