comScore

Samsung Galaxy Fold में डिस्प्ले टूटने का मामला आया सामने, कंपनी ने उठाया यह कदम

Samsung Galaxy Fold में डिस्प्ले टूटने का मामला आया सामने, कंपनी ने उठाया यह कदम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने साल 2019 की शुरुआत के साथ ही अपने लेटेस्ट फीचर्स से लैस स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इनमें फोल्डेबल फोन भी शामिल है। साउथ कोरिया की कंपनी Samsung के फोल्डेबल फोन लॉन्च होने के बाद कई कंपनियों ने अपने फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की बात कही। हालांकि Samsung के इस चर्चित फोन के डिस्प्ले में खराबी की खबर आने लगी हैं। जिसके चलते कंपनी ने इस स्मार्टफोन से जुड़े मीडिया इवेंट्स टाल दिए हैं। बता दें, Samsung ने साल की शुरुआत में दुनिया का पहला फोल्डेबल फोन Galaxy Fold लॉन्च किया था। Samsung Galaxy Fold की कीमत 1,980 डॉलर (करीब 1.4 लाख रुपए) है।  

मामला
खबरों के अनुसार Samsung Galaxy Fold की स्क्रीन टूटने और खराब होने के मामले सामने आने के बाद कंपनी ने फिलहाल हालिया इवेंट्स को टाल दिया है। कंपनी ऑफिशल्स के मुताबिक, ये मीडिया इवेंट्स हांगकांग और शंघाई में इस हफ्ते शेड्यूल थे। हालांकि Samsung की ओर से इवेंट को रीशेड्यूल करने की कोई वजह नहीं बताई गई है।

दो दिन में आई खराबी
रिपोर्ट के अनुसार 26 अप्रैल को यूनाइटेड स्टेट्स में फोन के लॉन्च से पहले टेक जर्नलिस्ट को Samsung का फोल्डेबल फोन रिव्यू के लिए दिया गया था। टेक जर्नलिस्ट्स ने कहा कि सैमसंग के फोल्डेबल फोन में एक या दो दिन के उपयोग के बाद खराबी आ गई। इसके डिस्प्ले में खराबी की शिकायत कई जर्नलिस्ट ने की और इसकी तस्वीरें भी शेयर कीं। कई ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ मामलों में प्लास्टिक फिल्म हटाने से स्क्रीन डैमेज हुई है, जबकि कुछ में डिस्प्ले टूटने के साथ ब्लैंक हो गया है। 

प्री-ऑर्डर बंद
फोल्डेबल फोन में आने वाली समस्या के बाद Samsung ने कहा है कि उसे अपने फोल्डेबल फोन के मेन डिस्प्ले में खराबी आने से जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स मिली हैं। कंपनी ने कहा है, इसकी वजह का पता लगाने के लिए हम बारीकी से जांच करेंगे। Samsung ने कहा है कि स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर लगी प्रोटेक्टिव लेयर हटाए जाने से डैमेज हो सकता है और वह इस बारे में कस्टमर्स को स्पष्ट जानकारी देगी। Samsung ने कहा है कि हाई डिमांड के कारण उसने Galaxy Fold के प्री-ऑर्डर बंद कर दिए हैं। 

कमेंट करें
Flmyj