अभी तय नहीं है 10 वीं-12 वीं के रिजल्ट की डेट, वायरल हो रही खबर गलत

It is not yet decided the date of the 10th and 12th results
अभी तय नहीं है 10 वीं-12 वीं के रिजल्ट की डेट, वायरल हो रही खबर गलत
अभी तय नहीं है 10 वीं-12 वीं के रिजल्ट की डेट, वायरल हो रही खबर गलत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पिछले 15 दिनों से वॉट्स एप ग्रुप पर दसवीं व बारहवीं परीक्षा के परीक्षाफल (रिजल्ट) को लेकर आ रही डेट पूरी तरह से गलत है क्योंकि अभी बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट की डेट घोषित नहीं हुई है जबकि यह खबर तेजी से वायरल हो रही है कि, 27 मई को बारहवीं व 6 जून को 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित हो रहा है। बच्चों से लेकर अभिभावक तक इस खबर को लेकर बेहद उत्सुक हैं, लेकिन भास्कर की पड़ताल में यह खबर पूरी तरह झूठ साबित हुई है। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल नागपुर ने ऐसी खबरों पर ध्यान नहीं देने का आह्वान किया है। 

रिजल्ट को लेकर है उत्सुकता
विद्यार्थियों व अभिभावकों में स्टेट बोर्ड के दसवीं व बारहवीं के रिजल्ट को लेकर बेहद बेताबी है। वॉट्स एप ग्रुप पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें बारहवीं का रिजल्ट 27 मई व दसवीं का रिजल्ट 6 जून को होने की जानकारी दी गई है। इस वायरल मैसेज के बाद विद्यार्थियों से लेकर अभिभावक सभी अपने परिचितों व शिक्षकों से चर्चा कर रहे हैं। तारीख नजदीक आने के साथ ही विद्यार्थियों की धड़कनें भी तेज होती जा रही हैं। शिक्षकों के आंदोलन के बावजूद रिजल्ट जल्दी लगने की चर्चाएं भी हो रही हैं। याद रहे कि, शिक्षकों के आंदोलन के चलते कई दिनों तक दसवीं व बारहवीं के पेपर जांचे ही नहीं गए थे। 

तारीख घोषित नहीं हुई 
महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल नागपुर ने स्पष्ट किया कि, फिलहाल दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजों की तारीख घोषित नहीं हुई है। वाट्स एप पर चल रही खबर पूरी तरह निराधार व झूठी है। बोर्ड की तरफ से केवल दो दिन पहले नतीजे के तारीख घोषित की जाती है। इस मैसेज को देखने के बाद विद्यार्थी व अभिभावकों की बेताबी बढ़ना लाजमी है, क्योंकि दसवीं के बाद सभी को अच्छे कालेजों में प्रवेश लेना है आैर इसमें कोई देरी नहीं करना चाहता। बोर्ड ने ऐसे मैसेज से लोगों को गुमराह नहीं होने का आह्वान किया है। 

नतीजों के दो दिन पहले घोषित होगी तारीख 
राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं व बारहवीं के नतीजों की तारीख अभी तक घोषित नहीं की है। नतीजे के दो दिन पूर्व शिक्षा मंडल तारीख घोषित करेगा आैर यह तारीख वेबसाइट पर होगी। 27 मई व 6 जून को नतीजे घोषित होने का मैसेज झूठा व लोगों को गुमराह करने वाला है। इस संबंध में मंडल के पदाधिकारियों से भी लोगों ने संपर्क किया। बारहवीं के रिजल्ट की तारीख शीघ्र ही घोषित हो सकती है। 
रविकांत देशपांडे, सचिव, महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल नागपुर 

 

Created On :   25 May 2018 7:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story